scriptछात्र अपने पैरंट्स को समझाएं कैशलेस होने के फायदे: महेंद्र नाथ पांडे | Minister of State HRD Mahendra Nath Pandey speaks on Cashless economy | Patrika News

छात्र अपने पैरंट्स को समझाएं कैशलेस होने के फायदे: महेंद्र नाथ पांडे

locationलखनऊPublished: Dec 06, 2016 09:20:00 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री महेंद्र पांडे का कहना है कि छात्रों को अपने माता-पिता व रिश्तेदारों को कैशलेस होने के फायदे के बारे में बताना चाहिए।

mahendra nath

mahendra nath

लखनऊ. केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री महेंद्र पांडे का कहना है कि छात्रों को अपने माता-पिता व रिश्तेदारों को कैशलेस होने के फायदे के बारे में बताना चाहिए। उन्होंने यह बात राजधानी लखनऊ में कही। वह बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर के 61वें परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय में आए थे लेकिन वहां होने वाले दूसरे कार्यक्रमों को उन्होंने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री जयललिता के आकस्मिक निधन और राष्ट्रीय शोक के कारण निरस्त कर दिया।


शिक्षण संस्थान को कैशलेस व्यवस्था से जोड़ने की कोशिश


देश भर के सभी विश्वविद्यालयों, आईआईटी, आईआईएम सहित अन्य उच्च शिक्षण संस्थानों को निर्देश जारी किए गए हैं कि वह देश में युवाओं को कैशलेस व्यवस्था से जोड़ने के लिए महीने भर मुहिम चलाएं। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने उच्च शिक्षण संस्थानों को जारी निर्देश में कहा है कि केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर ‘वित्तीय साक्षरता अभियान’ की शुरुआत की गई है। इसमें लेक्चरर्स युवा छात्रों को धनराशि हस्तांतरण में डिजिटल प्रणाली अपनाने के लिए प्रोत्साहित और जागरूक करेंगे। यह अभियान 12 दिसंबर से 12 जनवरी तक सभी शिक्षण संस्थानों में चलाना अनिवार्य है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो