scriptकेंद्र के पास बिजली की कमी नहीं, यूपी मांगे, हम देने को तैयारः गोयल | Minister Piyush goyal said center Govt have enough power, if UP govt need | Patrika News

केंद्र के पास बिजली की कमी नहीं, यूपी मांगे, हम देने को तैयारः गोयल

locationलखनऊPublished: Jun 27, 2016 08:17:00 pm

Submitted by:

Raghvendra Pratap

उत्तर प्रदेश में बिजली के हालात के लिए केंद्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री पीयूष गोयल ने राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। गोयल ने कहा कि केंद्र के पास भरपूर बिजली मौजूद है लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार को खरीदना होगा।

Piyush Goyal

Piyush Goyal

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में बिजली के हालात के लिए केंद्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री पीयूष गोयल ने राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। सोमवार सुबह पार्टी मुख्यालय पहुंचे गोयल ने कहा कि केंद्र के पास भरपूर बिजली मौजूद है लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार को खरीदना होगा। उन्होंने कहा कि यूपी को जितनी बिजली चाहिए हम देंगे पर राज्य को अपना सिस्टम सुधारना होगा।

मोदी सरकार में विकास हुए घोटाले नहीं
पार्टी कार्यकर्ताओं, व्यापारियों और बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों से मुलाकात के दौरान गोयल ने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद हर क्षेत्र में सुधार हुआ है। कोयले के खर्च में 20 फीसदी कमी आई है। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार में केवल घोटाले हुए थे मोदी सरकार दो साल में देश को विकास के रास्ते पर ले गई है। आपातकाल की चर्चा करते हुए गोयल ने कहा कि उस समय आतंकवाद जैसा माहौल था।

यूपी में कानून व्यवस्था बनेगा चुनाव में मुद्दा
यूपी में बिजली के हालात पर उन्होंने कहा कि राज्य में बिजली सप्लाई के आधारभूत ढांचे में सुधार की बड़ी आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था चुनाव में बड़ा मुद्दा बनेगा। गोयल ने दावा किया कि जिन राज्यों में भाजपा की सरकार नहीं है, वहां कानून व्यवस्था की बहुत समस्या है। बसपा पर हमला करते हुए गोयल ने कहा कि कुछ साल पहले सात हजार करोड़ रुपये स्मारक बनवाने पर खर्च कर दिए गए। मैं होता तो यूपी में बिजली सप्लाई व्यवस्था को दुरुस्त करने का काम करता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो