scriptMission 2017: BSP ने UP में बजाया चुनावी बिगुल, SP-BJP पर साधा निशाना | Mission 2017: BSP really in Lucknow, Mayawati took a dig on SP and BJP | Patrika News

Mission 2017: BSP ने UP में बजाया चुनावी बिगुल, SP-BJP पर साधा निशाना

locationलखनऊPublished: Oct 09, 2015 12:35:00 pm

बिहार और पंचायत चुनाव के ठीक पहले आयोजित किया कार्यक्रम, कांशीराम परिनिर्वाण दिवस के मौके पर लखनऊ में उमड़ी भीड़

BSP chief Mayawati

BSP chief Mayawati

– अनिल के अंकुर

लखनऊ। बसपा के संस्थापक कांशीराम के परिनिर्वाण दिवस पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी में चुनावी बिगुल बजा दिया। बिहार और यूपी के पंचायत चुनाव के ठीक पहले मायावती के इस कार्यक्रम ने दूसरे सियासी दलों को एक बार फिर सोचने को मजबूर कर दिया है। मायावती यहां आयोजित कार्यक्रम के बाद सीधे बिहार के लिए रवाना हो गई। वे वहां विधानसभा चुनाव के लिए आयोजित बसपा की रैलियों को सम्बोधित करेंगी।

अपने एजेंडे में सफल रही बसपा

यूपी के भाजपा, सपा और कांग्रेस के नेता जहां बिहार के दौरे में व्यस्त थे वहीं मायावती ने कांशीराम के 11वें परिनिर्वाण दिवस के मौके पर आयोजित इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में भीड़ जुटा कर दूसरे दलों को यह जता भी दिया कि उनका पारम्परिक मतदाता आज भी उनके साथ है। शुक्रवार दोपहर के बाद से यहां यह कहा जाने लगा है कि मायावती ने इस कार्यक्रम के जरिए कार्यकर्ताओं और अपने समर्थकों को यह संदेश भी दे दिया है कि यह कार्यक्रम उनके 2017 के चुनाव की तैयारी की पहली सीढ़ी है।

दूर तक जाएगी मायावती के भाषणों की गूंज

रैली में बसपा नेताओं ने जिस तरह यूपी की सपा और केन्द्र की एनडीए सरकार पर निशाना साधा, उससे साफ लग रहा था कि जैसे अब चुनाव बहुत नजदीक हैं। इसमें दो राय नहीं कि मायावती का यहां दिया गया भाषण उत्तर प्रदेश में हो रहे ग्राम पंचायत चुनाव में असर डालेगा। शुक्रवार को यूपी में पंचायत चुनाव का पहले चरण का मतदान था। दूसरा चरण 12 तारीख को होगा। मान्यवर कांशीराम के परिनिर्वाण दिवस में दिए गए भाषणों का लाभ उन्हें जल्द ही यहां मिलने के आसार हैं।

रोकी गईं बसपाइयों की गाड़ियां

बसपा के इस कार्यक्रम में आ रही सैकड़ों गाड़ियों को लखनऊ नहीं आने दिया गया। इटावा, औरैया, कन्नौज, फर्रूखाबाद, फतेहपुर, शाहजहांपुर, कानपुर देहात के पास रास्ता जाम हो जाने के कारण बड़ी संख्या में बसपा समर्थकों की गाड़ियां यहां नहीं आ पाईं।

बसपा नेताओं का आरोप है कि सरकार ने जानबूझकर हाईवे पर जाम लगवाया ताकि उनके कार्यक्रम में शामिल होने आ रहे समर्थक बीच में ही फंस कर रह जाएं। बसपा नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने दावा किया है कि सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी उनका यह कार्यक्रम पूरी तौर सफल रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो