Patrika Hindi News

बड़ी खबर: तो इसलिए पीएम मोदी ने योगा दिवस के लिए चुना लखनऊ!

Updated: IST PM Modi
पीएम मोदी ने योगा दिवस 2017 के लिए लखनऊ को चुना

लखनऊ.पीएम मोदी ने योगा दिवस 2017 के लिए लखनऊ को चुना। इसके पीछे का कारण खगोलीय घटना है जो इस दिन घटेगी। इतना ही नहीं इस खगोलीय घटना के बाद से कई ग्रह बदलेंगे जिससे उनकी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। पीएम मोदी भी उन्हीं में से हैं जिनकी राशि में बड़ा परिवर्तन 21 जून को होने वाला है। ग्रहों के बदलने का असर पीएम मोदी पर भी पड़ेगा जिसकी वजह से वह अपने निवास स्थान से हटकर लखनऊ आए हैं।

पीएम साहब सीडीआरआई में बजट का संकट, कैसे होगा शोध

ज्योतिष में विश्वास रखने वाले पीएम मोदी पर ग्रहों की चाल से कोई हानि ना पहुंचे इसके लिए उन्होंने अपनी दिशा बदली है। पंडित अवध बिहारी मिश्र की मानें तो 21 जून दिन बुधवार को सुबह 4 बजकर 28 मिनट पर होगा वक्री, शनि वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा।वृश्चिक राशि ही पीएम मोदी की है।

रातभर जागने के बाद पीएम मोदी के साथ 51 हज़ार लोग करेंगे योगा

दिन और रात होंगे बराबर

21 जून को दखिनी ध्रुव सूर्य से सबसे दूर रहा है इसलिए यह सबसे बड़ा दिन होता है। इसके बाद 22 दिसंबर को सूर्य दक्षिणायन से उत्तरायण की तरफ प्रवेश करता है, इसलिए 24 दिसंबर सबसे छोटा दिन और सबसे बड़ी रात होती है।

राष्ट्रपति उमीदवार नहीं गूगल पर छाई है रामनाथ कोविंद की जाति

वृश्चिक राशि वाले जातक पीएम मोदी के लिए लखनऊ शुभ

ज्योतिष की मानें तो पीएम मोदी के लिए अपना स्थान इस दिन परिवर्तन करना बेहद ज़रूरी था। क्यूंकि अगर वह अपने निवास पर इस दिन ग्रह परिवर्तन के समय रहते तो काफी परेशनी होती। ऐसे में उनके लिए शुभ और अनुकूल जगह लखनऊ ही है जहाँ आने से उनकी राजनीति प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

आप भी जानें 21 जून का राशियों पर प्रभाव

मेष- 21 जून से शनि की ढैया रहेगी। राशि में अष्टम आने से शारीरिक कष्ट आदि लगने के योग बनते हैं।

वृष- 21 जून सुबह 4 बजकर 28 मिनट से राहत की सांस मिलेगी। शनि की ढैया उतर जाएगी । शारीरिक कष्ट कम होगा स्वास्थ्य में सुधार के योग हैं। जिन जातकों के तलाक के केस काफी समय से लटके हुए हैं, उनके तलाक होने के योग हैं। पार्टनरशिप एवं प्रेम संबंधों में कड़वाहट आ सकती है। कुल मिलाकर शनि का राशि परिर्वतन वृष राशि वाले जातकों के लिए मिला-जुला रहेगा।

मिथुन- छठे भाव में शनि आ जाएगा जिससे इन राशि वाले जातकों की शत्रु से नोक-झोंक एवं पेट, किडनी, बवासीर की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है । इस राशि से मंगल शनि का छठाष्टक योग बन रहा है। जो सेहत के लिए ठीक नहीं है।

कर्क- वक्री शनि पंचम भाव में भ्रमण करेगा । इन्हें पेट की तकलीफ दे सकता है । जो छात्र या छात्राएं किसी टेस्ट कि तैयारी कर रहे हैं, उन्हें पढ़ाई में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है । जिन युवक-युवतियों के प्रेम-प्रसंग या शादी की बात चल रही है वे बीच में टूट सकती है।

सिंह- शनि चतुर्थ भाव में भ्रमण करेगा। वाहन ध्यान से चलाएं। नया वाहन या प्रॉपर्टी लेने की सोच रहे हैं तो अभी न खरीदें । वैवाहिक जीवन ठीक नहीं रहेगा। आपकी राशि में पाशिवक योग बना हुआ है । जिसके कारण सेहत ठीक नहीं रहेगी। आपको या आपकी माता को हार्ट से संबंधित बीमारी का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या- शनि की ढैया हट जाएगी। पराक्रम शौर्य में वृद्धि होगी। जिन जातको के विदेश जाने से संबंधित कार्य अटके पड़े थे, उनके विदेश जाने के योग बन जाएंगे। भाई-बहनों से मनमुटाव हो सकता है।

तुला- साढ़ेसाती फिर से आ रही है। मानिसक स्थिति तनावपूर्ण होने से परिवार में मनमुटाव या विवाद रह सकता है। घर-प्रोपर्टी लेने के लिए समय अच्छा है।

वृश्चिक- सुबह शनि जैसे ही प्रवेश करेगा साढेसती इनकी छाती पर फिर से आ जाएगी। सेहत का विशेष ध्यान रखें, आपकी राशि का स्वामी मंगल आपकी राशि से अष्टम भाव में भम्रण कर रहा है। इस राशि वाले जातको को मृत्यु तुल्य कष्ट आ सकता है।

धनु- 21 जून को 12वें भाव में शनि सुबह ही आ जाएगा । इसके फलस्वरूप आपका कोई पुराना कोर्ट केस रिओपन हो सकता है। इस अवधि में गलतफहमीयों के कारण आपका वैवाहिक जीवन छीन-भिन्न हो सकता है। आपके दुश्मन आपके खिलाफ षंडयत्र रच सकते हैं। ये समय आपके लिए बड़ा खतरनाक है कृप्या सावधान रहें।

मकर- जो विदेश जाने का विचार कर रहे थे, उनके लिए 21 जून के बाद विदेश जाने के योग बन रहे हैं। किसी नए कार्य में धन लाभ होने के अच्छे योग हैं। बड़े भाई के साथ टकराव के योग बनते हैं जरा संभल कर रहें।

कुंभ- शनि का वृश्चिक राशि में प्रवेश अच्छा फल देने वाला नहीं है। 21 जून से अगर आप कहीं नौकरी करते हैं तो वहां से स्थानांतरण एवं डिमोशन के योग बन रहे हैं । अपना काम ध्यान से करें। अगर आप शादीशुदा हैं और आपका किसी से लव अफेयर चल रहा है जिसके कारण वैवाहिक संबंध टूट सकता है।

मीन- 21 जून से पिता की सेहत का ध्यान रखें। आपका धार्मिक कार्यों में मन कम लगेगा। आपके बनते कार्यों में अड़चने आएंगी।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???