Patrika Hindi News

फिर हटाया गया शिवपाल का नाम, नरेश उत्तम की लगाई गई नेम प्लेट

Updated: IST naresh uttam
शिवपाल यादव की जगह नरेश उत्तम पटेल को समाजवादी पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष बना दिया गया था। सूत्रों की मानें तो नरेश उत्तम अखिलेश खेमे के माने जाते हैं

लखनऊ.शिवपाल यादव की जगह नरेश उत्तम पटेल को समाजवादी पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष बना दिया गया था। सूत्रों की मानें तो नरेश उत्तम अखिलेश खेमे के माने जाते हैं। बता दें कि एक जनवरी को शिवपाल यादव की जगह को प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया था। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद अखिलेश यादव ने पहला बड़ा फैसला लेते हुए नरेश चंद्र उत्तम का समाजवादी पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया था। इसी के चलते नरेश उत्तम के कार्यालय में नई नेम प्लेट भी लगा दिया गया है। नेम प्लेट में नरेश उत्तम को प्रदेश अध्यक्ष बताया गया।

विधान परिषद सदस्य नरेश को अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ की 33 सदस्यीय प्रदेश कार्यकारिणी में उन्हें प्रकोष्ठ का अध्यक्ष बनाया था। नरेश उत्तम समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं।

कुर्मी वोटों पर अच्छी पकड़

नरेश उत्तम पटेल पिछड़ा वर्ग समुदाय से आते हैं। कुर्मी वोटों पर उनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है। मूल रूप से फतेहपुर के रहने वाले नरेश उत्तम अखिलेश यादव के प्रदेश अध्यक्ष रहने के दौरान पार्टी में उपाध्यक्ष थे। अखिलेश यादव द्वारा नरेश उत्तम पटेल को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की घोषणा के बाद नरेश उत्तम पटेल सपा मुख्यालय पहुंचे। नरेश की सपा के प्रदेश संगठन में अच्छी पकड़ मानी जाती है।

नरेश उत्तम कानपुर के नौबस्ता में परिवार समेत रहते हैं। उनके खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज नहीं है। अखिलेश यादव ने उन्हें क्लीन छवि का ईनाम दिया है। नरेश चंद्र उत्तम मूलरूप से जहानाबाद विधानसभा के लबुसरांय के निवासी हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???