scriptमोदी की इस व्यवस्था से यात्रियों की छूट रही है ट्रेन, हो रहा हजारों का नुकसान | passangers train slip at charbag staation due to wifi | Patrika News
लखनऊ

मोदी की इस व्यवस्था से यात्रियों की छूट रही है ट्रेन, हो रहा हजारों का नुकसान

इस वाईफाई सुविधा के चलते यात्रियों में भी काफी उत्साह था, लेकिन आप की
जानकारी के लिए बता दें की इस वाईफाई सुविधा के चलते कई लोगों की ट्रेन तक
छूट गई।

लखनऊJun 14, 2016 / 09:42 pm

Prashant Mishra

modi train

modi train

लखनऊ. लखनऊ के चारबाग स्टेशन पर हाल ही में लगी वाईफाई सुविधा ये यात्रियों में काफी उत्साह था। अधिकारियों सहित यात्रियों में ये उम्मीद थी कि स्टेशन पर वाईफाई सुविधा के संचानल के बाद यात्रियों को सुविधा होगी व यात्री इस वाईफाई सुविधा की सहायता से ट्रेन की पल पल की सूचना पर नजर रख सकेंगे जिससे यात्रियों के ट्रेन के समय परिवर्तन से लेकर प्लैटफार्म परिवर्तन तक की स्थिति की सही जानकारी आसानी से मिल सकेगी।

इस वाईफाई सुविधा के चलते यात्रियों में भी काफी उत्साह था, लेकिन आप की जानकारी के लिए बता दें की इस वाईफाई सुविधा के चलते कई लोगों की ट्रेन तक छूट गई। आप सोच रहे होंगे की ऐसा कैसे हो सकता है। तो बता दें की बीते दिनों वाईफाई का लुत्फ उठा रहे यात्रियों की ट्रेन छूट गई थी। यात्रि स्टेशन पर मिलने वाले फ्री वाईफाई सुविधा में इस तहत से खो गए कि अपनी ट्रेन को पकड़ना ही भूल गए।

इन लोगों की छूट गई ट्रेन

लखनऊ जंक्शन से गोमतीनगर निवासी विक्रम सिंह और उनके मित्र राघवेंद्र सिंह को बरौनी एक्सप्रेस से जाना था। यात्रा शुरू करने से कुछ देर पहले वाई-फाई से इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए वह यात्री लाउंज में बैठ गये। दोनों ही वाई-फाई इस्तेमाल करने में इतना मशगूल हो गए कि उनको पता ही नहीं चला कि ट्रेन का टाइम हो गया। और जब तक उनका ध्यान मोबाइल फोन से हटा तब तक देर हो चुकी थी और ट्रेन रवाना हो गई। इसी तरह गोरखपुर के राकेश कुमार, लखनऊ के सुमित गुप्ता, सचिन की गोरखपुर इंटरसिटी ट्रेन छूट गई।

चारबाग स्टेशन पर सुरेश शर्मा और अब्दुल की नीलांचल एक्सप्रेस छूट गई। ईशा द्विवेदी व रजनीश की पंजाब मेल चली गई और वह प्लेटफार्म पर ही रह गए। राजीव मल्होत्रा और विनय की मेमू ट्रेन चली गई। महिला यात्री ने ट्रेन छूटने के बाद अपनी शिकायत भी दर्ज करायी जिसमें बताया गया कि वह वाई-फाई का इस्तेमाल कर रही थी, लेकिन वह ट्रेन का एनाउंसमेंट नहीं सुन सकी। जिस कारण ट्रेन छूट गई।

जानकारी के लिए बता दें कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह और रेल राज्यमंत्री मनोज कुमार सिन्हा ने जून को चारबाग स्टेशन परिसर में हुए एक समारोह के दौरान चारबाग स्टेशन और लखनऊ जंक्शन पर निःशुल्क हाईस्पीड वाई-फाई की सुविधा का शुभारंभ किया था। हां, यात्रियों को लखनऊ जंक्शन पर 36 प्वाइंट की मदद से 72 एमबीपीएस तक हाईस्पीड वाई-फाई की गति मिल रही है। जिसके चलते यात्री इस सुविधा का खास लाभ उठा रहे हैं। जहां एक ओर यात्री इस सुविधा का लाभ ट्रेन से संबंधित जानकारी उपलब्ध करने के लिए कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर ये वाईफाई यात्रियों के मनोरंजन का माध्यम भी बना हुआ है।

Hindi News/ Lucknow / मोदी की इस व्यवस्था से यात्रियों की छूट रही है ट्रेन, हो रहा हजारों का नुकसान

ट्रेंडिंग वीडियो