scriptचारबाग रेलवे स्टेशन से फर्जी टीटीई को लोगों ने दौड़ाकर पकड़ा | People caught by fake TTE from Charbagh railway station Lucknow | Patrika News
लखनऊ

चारबाग रेलवे स्टेशन से फर्जी टीटीई को लोगों ने दौड़ाकर पकड़ा

राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को एक फर्जी टीटीई पकड़ गया है। 

लखनऊJul 04, 2017 / 04:37 pm

shatrughan gupta

Fake TTE

Fake TTE

लखनऊ. राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को एक फर्जी टीटीई पकड़ गया है। वह रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर यात्रियों से पैसे लेकर बर्थ अलॉट कर रहा था। यात्रियों को शक हुआ तो उन्होंने तुरंत इसकी शिकायत जीआरपी से की। मौके पर पहुंची जीआरपी के जवानों ने फर्जी टीटीई से पूछताछ की तो वह जवाब नहीं दे सका और पकड़ा गया। 


लोगों ने दौड़ाकर पकड़ा
लखनऊ के चारबाग जंक्शन पर मंगलवार को एक फर्जी टीटीई पकड़ा गया है। चारबाग जंक्शन पर जीआरपी ने यात्रियों की शिकायत पर टीटीई को गिरफ्तार किया है। वह यात्रियों से पैसा लेकर ट्रेन में बर्थ अलॉट कर रहा था। ट्रेन के एस- 9 कोच में जब उसने कई यात्रियों को एक ही सीट अलॉट कर दी तो यात्रियों को शक हुआ। इसके बाद यात्री जीआरपी के पास पहुंचे तो उसको दौड़ाकर पकड़ लिया गया। पूछताछ में पता चला कि वह फर्जी टीटीई है। वह ट्रेन की पेंट्री कार में काम करता है।


23 हजार रुपए बरामद
यह फर्जी टीटीई सीधे-साधे व्यक्तियों को स्टेशन पर घूमने तथा ट्रेन में बर्थ देने के नाम पर जुर्माना लगाकर जेल भेजने की धमकी देकर धन उगाही कर रहा था। जीआरपी ने आरोपी के पास से 23,300 रुपए नकद और कुछ कागज बरामद किए हैं। जीआरपी की टीम पकड़े गए आरोपी के घर की भी तलाशी ले रही है। पूर्वोत्तर रेलवे जीआरपी चौकी इंचार्ज संतोष कुमार राय ने बताया कि मंगलवार को छोटी लाइन पर एक टीटीई यात्रियों की चेकिंग कर रहा था। कुछ यात्रियों को शक हुआ तो उन्होंने तुरंत जीआरपी को सूचना दी और उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। जीआरपी ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने फर्जी टीटीई होना स्वीकार किया। यह फर्जी टीटीई यात्रियों को ठगने का काम कर रहा था। पूछताछ में पकड़े गए आरोपी ने अपना नाम सोनू सिंह उर्फ पुष्पेंद्र सिंह पुत्र अजय सिंह निवासी मदनपुर थाना खड्डा कुशीनगर बताया है।


कक्षा छह पास है आरोपी
जीआरपी की गिरफ्त में आया आरोपी कक्षा छह पास है। बेरोजगारी के चलते उसने ठगी का धंधा शुरू कर दिया। वह लखनऊ में मवैया आलमबाग में किराए के मकान में रह रहा था। मंगलवार को जीआरपी की टीम ने दोपहर में आरोपी के घर की तलाशी ली। जीआरपी के सामने आरोपी ने स्वीकार किया कि उसने ये पैसे यात्रियों से उगाही करके कमाए हैं। जीआरपी ने आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Hindi News/ Lucknow / चारबाग रेलवे स्टेशन से फर्जी टीटीई को लोगों ने दौड़ाकर पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो