scriptप्रमोशन में आरक्षण के विरुद्ध PM Modi को भेजे गए 5200 पोस्ट कार्ड | Postcard campaign to PM Modi against reservation in promotion news in hindi | Patrika News

प्रमोशन में आरक्षण के विरुद्ध PM Modi को भेजे गए 5200 पोस्ट कार्ड

locationलखनऊPublished: Jul 14, 2017 08:42:00 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

सर्वजन हिताय संरक्षण समिति ने एक जुलाई से पोस्टकार्ड अभियान चलाया जिसमें अब तक 5200 पोस्ट कार्ड भेजे जा चुके हैं।

PM

PM

लखनऊ. प्रमोशन में आरक्षण के लिए 117 वें संविधान संशोधन के विरुद्ध समाजसेवी प्रताप चन्द्रा की अगुआई में सर्वजन हिताय संरक्षण समिति ने एक जुलाई से पोस्टकार्ड अभियान चलाया जिसमें अब तक 5200 पोस्ट कार्ड भेजे जा चुके हैं। प्रताप चन्द्रा के मुताबिक एक लाख पोस्टकार्ड अकेले लखनऊ से लिखवाकर प्रधानमंत्री को बताने का इरादा है कि यदि सामाजिक गैरबराबरी और भेदभाव वाला प्रमोशन में आरक्षण अध्यादेश मानसून सत्र में लाया गया तो इतनें घर के लोग वोटर भी हैं जो इस अध्यादेश के विरुद्ध हैं।

पोस्टकार्ड टू पीएम कैम्पेन के साथ ही 25 जुलाई को प्रमोशन में आरक्षण अध्यादेश की “शवयात्रा” राजधानी के सिकंदरबाग चौराहे से निकाली जाएगी और ये सन्देश दिया जायेगा कि ऐसे संविधान प्रदत्त अवसर की समता का हनन करनें वाला अध्यादेश मंजूर नहीं है।

तीसरे चरण में मानसून सत्र के दौरान दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया जायेगा जिसमें हजारों लोग पहुचकर न सिर्फ अपना विरोध दर्ज कराएंगे बल्कि जोरदार प्रदर्शन कर सरकार पर प्रमोशन में आरक्षण अध्यादेश 117वें संविधान संशोधन को न करनें के लिए दबाव बनाया जायेगा।

प्रमोशन में आरक्षण के विरोध में अब तक 19 संगठन एक साथ आ चुके हैं और अन्य संगठनों के साथ ही राजनितिक दलों को भी साथ लानें का प्रयास किया जा रहा है। पहले चरण में 13 जून को लखनऊ के जवाहर भवन से हज़रतगंज स्थित बाबा अम्बेडकर स्टेचू तक मशाल जुलुस निकाला गया था जिसमें तमाम समाजसेवियों के साथ ही सैकड़ों लोगों ने शिरकत किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो