Patrika Hindi News

> > > > Rahul gandhi announces 40 lakhs for ambedkar hostel during road show in lucknow

जागा राहुल का 'दलित प्रेम', बदलेंगे अंबेडकर छात्रावास की स्थिति

Updated: IST rahul gandhi
यूपी चुनाव में कांग्रेस की स्थिती मजबूत करने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि शुक्रवार को अपने रोड शो के दौरान राहुल ने मंदिर, मस्जिद, चर्च, गुरुद्वारा हर जगह माथा टेका।

लखनऊ. यूपी चुनाव में कांग्रेस की स्थिती मजबूत करने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि शुक्रवार को अपने रोड शो के दौरान राहुल ने मंदिर , मस्जिद, चर्च, गुरुद्वारा हर जगह माथा टेका। इसके अलावा उन्होंने दलित, मुस्लिम, सर्वण सबसे संपर्क साधा। इसी बीच निराला नगर स्थित अंबेडकर छात्रावास की जर्जर स्थिती देख राहुल ने अपने साथ चल रहे सांसद पीएल पुनिया, प्रमोद तिवारी से सांसद निधी से 20-20 लाख देने की बात कही। इस छात्रावास की स्थिति बेहद खराब है।

rahul gandhi

लाइब्रेरी केवल नाम की

अंबेडकर छात्रावास में राहुल के पहुंचते ही दलित छात्रों ने उनके सामने घेरा बना लिया और एक-एक कर अपनी परेशानियां बताईं। छात्रों ने उन्हें खस्ताहाल पड़ा पुस्तकालय दिखाया। पुस्तकालय में न किताबें थीं न मैगजीन। कुछ पुराने अखबार पड़े थे। हरदोई के रहने वाले छात्र राम जी ने बताया कि कई साल से यहां कोई किताब आई ही नहीं। समाज कल्याण विभाग की निगरानी में यह छात्रावास चलता है छात्रों का दर्द देखते हुए राहुल ने अपने साथ आए सांसद पीएल पुनिया, प्रमोद तिवारी से सांसद निधी से 20-20 लाख देने का आदेश दिया।

rahul gandhi

पत्रिका ने भी अपनी पड़ताल में पाया कि छात्रावास की स्थिती बेहद खराब है। फर्नीचर और दरवाजे टूटे हुए हैं और दीवारों पर कई साल से पुताई नहीं हुई है। हॉल्टल के छात्र पंकज कुमार ने बताया कि छात्रावास की .यह स्थिती कई साल से है। एक साल पहले सांसद पीएल पुनिया को यहां की स्थिती से अवगत भी करवाया गया था लेकिन अभी तक स्थिती नहीं सुधरी।

रोड शो में जुटी भारी भीड़

राहुल का रोड शो परिवर्तन चौक शुरु हुआ। इस दौरान राहुल कैथेड्रल चर्च पहुंचे और रैदास मंदिर भी गए। यहां से वे नदवा कॉलेज भी गए, जहां उन्‍होंने बड़ी संख्या में मुस्लिम छात्रों से मुलाकात की। कहा जाता है कि राजधानी के मुस्लिम वोट्स यहीं से तय होते हैं।

rg

(Pic credit: Ritesh singh)

नदवा कॉलेज में राहुल

इस दौरान राहुल गांधी ने मौलाना राबे हसनी नदवी से सिर्फ इतना कहा कि वो मेरे लिए दुआ करेंगे। तो मौलाना राबे हसनी ने कहा कि मुल्क की खिदमत करने वाले हर इंसान के साथ उनकी दुआएं हैं। इसी बीच कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कहा कि दवा से ज्यादा दुआ काम करती है।

rahul gandhi

कैथेड्रल चर्च में राहुल

rahul gandhi

राहुल के साथ प्रमोद तिवारी, रीता बहुगुणा भी मौजूद रहे। राहुल को देखने के लिए काफी भीड़ उमड़ी।

इन जगहों से गुजरा रोड-शो

राहुल का रोड शो राजधानी के परिवर्तन चौक से शुरू होके लक्खी दरवाजा,कैसरबाग बस अड्डा,झंडेवाला पार्क, अमीनाबाद, मौलवीगंज मस्जिद, यहियागंज गुरुद्वारा, नक्खास चौराहा,अकबरी गेट, शिया डिग्री कॉलेज,चौक चौराहा, निगोहां प्रवेश सीमा पर, तेलीबाग चौराहा,वीवीआईपी गेस्ट हाउस के आगे सदर पुल,कैथड्रल चर्च हजरतगंज,नदवा कॉलेज,अम्बेडकर हॉस्टल व रविदास मंदिर, आईटी पर जाकर थमा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे