scriptअस्पताल में देरी से पहुंचने वालों की खैर नहीं, मंत्री ने दिया ये आदेश | Ravidas Mehrotra ordered installed CCTV and Biometric system in Government Hospital | Patrika News

अस्पताल में देरी से पहुंचने वालों की खैर नहीं, मंत्री ने दिया ये आदेश

locationलखनऊPublished: Oct 21, 2016 06:58:00 pm

Submitted by:

Rohit Singh

अस्पतालों में  चिकित्सकों की
उपस्तिथि सुनिश्चित कराने हेतु बॉयोमीट्रिक मशीनें और सीसीटीवी कैमरा
लगाने के आदेश दिए गए थे।

Minister Ravidas Meharotra

Minister Ravidas Meharotra

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों का समय से न पहुंचना भारी पड़ सकता है। इस संबंध में परिवार कल्याण मंत्री रविदास मेहरोत्रा ने प्रमुख सचिव को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि सूबे के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों और बाल महिला चिकित्सालयों में बॉयोमीट्रिक सिस्टम और सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने का शासनादेश जारी किया जाये।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के अनेक जनपदों में औचक निरीक्षण के दौरान देखा गया कि चिकित्सक समय से अस्पतालों में उपस्थित नहीं होते हैं और कई स्थानों पर कई-कई दिनों तक चिकित्सक सरकारी अस्पतालों में उपस्थित नहीं रहते हैं। अस्पतालों में चिकित्सकों की उपस्तिथि सुनिश्चित कराने हेतु बॉयोमीट्रिक मशीनें और सीसीटीवी कैमरा लगाने के आदेश दिए गए थे।

जिसके तहत जनपद कौशाम्बी के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में बॉयोमीट्रिक मशीनें लगा दी गयी हैं जिसके बाद चिकित्सकों की उपस्तिथि समय से होना शुरू हो गयी है। इसी तरह जनपद के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों ,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों और बाल महिला चिकित्सालयों में सीसीटीवी कैमरे और बायोमीट्रिक सिस्टम लगाने के लिए शासनादेश जारी करें। जिससे जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जा सकें। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो