Patrika Hindi News

UP Government में Sarkari Naukri की चाह रखने वाले लोगों के लिए सबसे बड़ी खबर

Updated: IST government naukri
उत्तर प्रदेश सरकार ने Sarkari Naukri 2017 के लिए बनाया फुल प्रूफ प्लान, जानिए UP Government में कब निकलेंगी जॉब्स

Lucknow News : Uttar Pradesh में रहकर सरकारी नौकरी ( Sarkari Naukri & Jobs ) की तैयारी करने वालों को सबसे बड़ा झटका Yogi Adityanath की सरकार से लगा है। बीजेपी ने अपने 2017 के चुनावी घोसणापत्र में युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी लेकिन अब उस पर विराम लगता दिख रहा है।

UP Government में Sarkari Naukri के लिए युवाओं को करना होगा इंतजार

योगी आदित्यनाथ सरकार के वादे के मुताबिक 100 दिन पूरे होने के बाद भी अभी यूपी गवर्नमेंट में सभी रिक्त पदों पर भर्ती शुरू नहीं हो पायी है। UP Government ने अपने पहले बजट में सरकारी नौकरियों को लेकर कोई मजबूत रोडमैप नहीं पेश किया है । ऐसे में Uttar Pradesh में Jobs के लिए दर-दर भटक रहे युवाओं को योगी सरकार से दोहरा झटका मिला है।

UP Government ने ले-देकर रोजगार का एजेंडा नई औद्योगिक नीति के जरिए निजी सेक्टर के हाथों सौंप दिया है, जहां नई Naukari की तत्काल उम्मीद नजर नहीं आ रही है। ऐसे में युवाओं को Sarkari Naukri in UP (Govt Job) के लिए इंतजार ही करना पड़ेगा।

बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के दौरान युवाओं को Govt Jobs (Government Jobs in UP ) के सुनहरे सपने दिखाए थे। उसने लोक कल्याण संकल्प पत्र में वादा किया था कि बीजेपी सत्ता में आने के 90 दिनों के भीतर प्रदेश के सभी रिक्त सरकारी पदों के लिए पारदर्शी तरीके से भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर देगी।

पार्टी सत्ता में आने के 115 दिन पूरे कर चुकी है लेकिन नौकरियों को लेकर कोई ठोस पहल नहीं कर पाई है। वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने बजट में रोजगार के नाम पर नई औद्योगिक नीति के जरिए उद्योगों की स्थापना की ही चर्चा की।

जानकार बताते हैं कि बड़ी संख्या में पद रिक्त होने के बावजूद उत्तर प्रदेश सरकार ने यह तक बताने की जरूरत नहीं समझी कि प्रदेश में कितने सरकारी नौकरियों के पद खाली हैं और वह उनमें कितनी नौकरियां इस साल देने का प्रयास करेगी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???