scriptसपा में अभी और होंगे शिवपाल का शिकार, कई विधायकों पर गिरेगी गाज! | Shivpal may take action against MLAs who opposed Mulayam and supported Akhilesh during Yadav family dispute | Patrika News

सपा में अभी और होंगे शिवपाल का शिकार, कई विधायकों पर गिरेगी गाज!

locationलखनऊPublished: Sep 22, 2016 04:26:00 pm

Submitted by:

Kaushlendra Singh

हाल ही में कांग्रेस से सपा में आए विधायक के अलावा कई अन्य विधायक किेए गए चिन्हित

Mulayam with Shivpal

Mulayam with Shivpal

लखनऊ। समाजवादी पार्टी में पिछले हफ्ते उठे विरोध के स्वरों पर कार्रवाई लगातार जारी है। उम्मीद की जा रही है कि अभी कुछ और नेता इसकी जद में आ सकते हैं। सपा में पार्टी हाईकमान के फैसले के खिलाफ उठी विरोध की आवाज का नेतृत्व करने वाले कई नेताओं और विधायकों की पहचान कर ली गई है। पार्टी ने अनुशासन का पाठ पढ़ाने के उद्देश्य से पिछले दिनों अपने युवा संगठनों को बाहर का रास्ता दिखाया था, अब विधायकों की बारी है।

मीडिया में चल रही खबरों में आशंका व्यक्त की गई है कि अभी हाल ही में कांग्रेस छोड़ सपा में शामिल हुए एक विधायक शिवपाल के एक्शन मोड का शिकार हो सकते हैं। आपको याद दिला दें कि अभी कुछ दिन पहले ही बहराइच जिले के पयागपुर विधानसभा सीट से कांग्रेसी विधायक मुकेश श्रीवास्तव सपा में शामिल हुए थे। मुकेश की सपा में इंट्री मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मंत्री आजम खान की मौजूदगी में हुई थी। मुकेश श्रीवास्तव पर एनआरएचएम घोटाले से जुड़े रहने के भी आरोप हैं। सीबीआई की कोर्ट ने उन्हें फरार घोषित किया था जिसके बाद उन्होंने आत्मसमर्पण किया, जेल गए और बाद में सुप्रीम कोर्ट से जमानत पर बाहर आए।

इसके अलावा कई और विधायकों पर कार्रवाई हो सकती है। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव पार्टी में उठे विरोधी स्वर को अनुशासनहीनता की श्रेणी में देख रहे हैं। राजनीतिक जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में प्रदेश अध्यक्ष पूरी प्रदेश यूनिट का चेहरा बदल सकते हैं। जिसके बाद नए सिरे से संगठन खड़ा करके उसे चुनाव तैयारियों में उतारा जाएगा।

सपा के युवा संगठनों के बड़े पदाधिकारी पहले ही कार्रवाई की जद में आ चुके हैं। कई लोग बर्खास्त हो चुके हैं। कुछ ने विरोध में इस्तीफे भेजे जिन्हें तत्काल स्वीकार कर लिया गया। साफ जाहिर है कि सपा का शीर्ष नेतृत्व पार्टी में अनुशासन का स्पष्ट संकेत दे चुकी है। इसके अलावा यह कवायद इस बात की भी मानी जा रही है कि सपा में होगा वही जो नेता जी चाहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो