scriptअखिलेश हमलावर तो चाचा शिवपाल कर रहे योगी सरकार की तारीफ | Shivpal Singh Yadav praised UP Govt in Etwah News in Hindi | Patrika News
लखनऊ

अखिलेश हमलावर तो चाचा शिवपाल कर रहे योगी सरकार की तारीफ

शिवपाल यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार गरीबों के हित के लिए काम कर रही है…

लखनऊJul 25, 2017 / 02:22 pm

Hariom Dwivedi

Shivpal Singh Yadav praised UP Govt

Shivpal Singh Yadav praised UP Govt

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जहां हर मोर्चे पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को घेर रहे हैं, वहीं उनके चाचा व जसवंतनगर से सपा विधायक शिवपाल यादव यूपी सरकार के काम की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। शिवपाल के हालिया बयान के बाद सियासी गलियारों में अटकलें और तेज हो गई हैं कि शिवपाल यादव कहीं न कहीं समाजवादी पार्टी से दूरी बना रहे हैं।

इटावा के इलेक्ट्र‍िक पावर हाउस के कैम्पस में आयोजित बीपीएल बिजली कनेक्शन शिविर को संबोधित करते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार गरीबों के हित के लिए काम कर रही है। बीपीएल कार्ड धारकों को फ्री बिजली कनेक्शन देने की योजना इसका बेहतरीन उदाहरण है। इससे पहले भी राष्ट्रपति चुनाव में शिवपाल यादव ने एनडीए कैंडिडेट रामनाथ कोविंद का समर्थन किया था, जबकि अखिलेश यादव ने विपक्ष की राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार को वोट किया था।

सपा से दूरी बना रहे शिवपाल
समाजवादी पार्टी और खुद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव लॉ एंड ऑर्डर सहित तमाम मुद्दों पर योगी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। इतना ही नहीं समाजवादी पार्टी ने बजट सेशन के दौरान योगी आदित्यनाथ के भाषण के खिलाफ सदन का बायकॉट भी किया था। इसके अलावा अखिलेश सरकार में चलाई योजनाओं को बंद करने को लेकर भी सपाई नाराज हैं, लेकिन शिवपाल यादव ने अभी तक खुद को इस पूरे प्रकरण से अलग रखा हुआ है। इस दौरान वह अखिलेश के बजाय योगी सरकार के साथ खड़े नजर आ रहे हैं।

देखें वीडियो- 

यूपी चुनाव के पहले से ही पड़ी है फूट
उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2017 से पहले ही समाजवादी पार्टी में फूट तब पड़ गई थी, जब मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश को हटाकर पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया था। उसके बाद से शुरू हुआ उठापटक का दौर आज भी जारी है। शिवपाल यादव मुलायम के आशीर्वाद से अलग पार्टी बनाने की बात भी कह चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो