Patrika Hindi News

> > > > Six trains to run on first phase route of Lucknow Metro

UP Election 2017

Lucknow Metro - फर्स्ट फेज मेट्रो रुट पर मिलेंगी 6 ट्रैन

Updated: IST lucknow metro
16 नवम्बर तक तैयार हो जाएगी पहली मेट्रो

लखनऊ। लखनऊ मेट्रो के पहले फेज ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग रेलवे स्टेशन ( लगभग 8 किलोमीटर ) की गति भारत में सबसे तेज़ बनने वाली मेट्रो में से एक है। 2 साल 2 महीने में पहला ट्रायल रन होने जा रहा जिसे पूरा करने में शासन और प्रशासन दोनों ही लगा हुआ है। ट्रायल रन 1 दिसम्बर को प्रस्तावित है। 43 दिन दूर, लखनऊ मेट्रो के कोच का काम भी 80 प्रतिशत खत्म हो चुका है। ट्रायल रन के लिए 4 कोच वाली पहली मेट्रो ट्रैन 16 नवम्बर तक लखनऊ लाने के कड़े प्रयास किये जा रहे हैं। लखनऊ मेट्रो एमडी कुमार केशव ने बताया की मेट्रो कोचेस के शेल तैयार हो चुके हैं। फिटिंग के काम जैसे दरवाज़े, ऐसी, सीटें जैसे कार्य चल रहे है। कंपनी ने 23 नवम्बर को ट्रैन देने की बात कही है लेकिन हम प्रयास कर रहे हैं कि 16 नवम्बर तक ही हमे मेट्रो तैयार मिल जाए।

लगभग 3 महीने तक होने वाले ट्रायल में ब्रेकिंग एक्सीलेरेशन ट्रायल के बाद फाइनल टेस्ट आरडीएसओ द्वारा किया जाएगा। इस ट्रायल रन के बाद 26 मार्च 2017 तक लखनऊ मेट्रो जनता के लिए दौड़ेगी। जनता के प्रयोग के लिए 6 मेट्रो ट्रैन होंगी जिसमे हर एक में 4 कोच होंगे। मेट्रो अधिकारियों का कहना है कि ये बाद में देखा जाएगा कि कमर्शियलि कितनी ट्रैन एक साथ चलेंगी।

मेट्रो कार्य को तेज़ी से पूरा करने के निर्देश प्रमुख सचिव ने दिए हैं। साथ ही मेट्रो अधिकारियों ने जानकारी दी जल्द ही यूरोपियन इन्वेस्टमेंट बैंक से मिलने वाले 250 करोड़ का फंड भी क्लीयरेंस सर्टिफिकेट के बाद मेट्रो अथॉरिटी को मिल जाएगा।

http://img.patrika.com/upload/images/2016/10/19/metropoojan-1476882668.jpg

अन्य अपडेट -

-इंद्रा नगर स्टेशन का हुआ भूमि पूजन

-ट्रांसपोर्ट नगर मेट्रो स्टेशन में लगा पहला एसकेलेटर। हर स्टेशन में प्रस्तावित हैं दो एसकेलेटर।

- सीजी सिटी में मेट्रो के लैंड का मामला काफी समय से पेंडिंग था। मेट्रो को 150 एकड़ ज़मीन देने के लिए एलडीए इसका प्रस्ताव आगामी 24 नवम्बर की बोर्ड बैठक में रखेगा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???