scriptप्राविधिक शिक्षा मंत्री ने कहा, किसी कालेज में नहीं चलेगा कोई भी डोनेशन | Technical Education Minister Ashutosh Tandon Statement on Donation in Colleges | Patrika News
लखनऊ

प्राविधिक शिक्षा मंत्री ने कहा, किसी कालेज में नहीं चलेगा कोई भी डोनेशन

उत्तर प्रदेश सरकार के प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन का कहना है कि अब किसी भी कालेज में किसी भी तरह का डोनेशन नहीं चलेगा।

लखनऊJul 21, 2017 / 09:38 pm

Laxmi Narayan

ashutosh tandon

ashutosh tandon

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार के प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन का कहना है कि अब किसी भी कालेज में किसी भी तरह का डोनेशन नहीं चलेगा। प्रदेश भाजपा मुख्यालय में जन समस्याओं की सुनवाई के दौरान मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्राविधिक परीक्षा से जुडे छात्रों की सभी समस्याओं पर सरकार ध्यान देगी और हर मुद्दे पर उचित कार्यवाही होगी।

मंत्री ने कहा कि प्राविधिक शिक्षा में डोनेशन का कोई सवाल नहीं है। किसी भी कालेज में किसी भी प्रकार का डोेनेशन नहीं चलेगा। मंत्री ने कहा कि शासन ने कालेजों की फीस निर्धारित कर रखी है। मंत्री ने आगे कहा कि प्राविधिक शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षा की गुणवत्ता कैसे बढे़, सरकार इस पर काम कर रही है। शिक्षा की गुणवत्ता व रोजगार एक दूसरे से जुडा विषय है। जब शिक्षा में गुणवत्ता होगी तो रोजगार भी आसानी से उपलब्ध हो सकेगे।

मंत्री ने आगे कहा कि हम साफ सुथरी और पारदर्शी व्यवस्था बना रहे है, जिसके कारण किसी भी प्रकार की कोई समस्या नही आएगी। सरकार के प्रति लोगों का भरोसा बढ रहा है और प्रदेश भर से लोग छोटी से छोटी समस्याएं लेकर आते है। भाजपा प्रदेश कार्यालय पर जनसहयोग में सुनाई के दौरान उपस्थित मंत्री द्वारा समस्याओं के निस्तारण का त्वरित प्रयास होता है और सम्बन्धित अधिकारियों को उचित निर्देश दिया जाता है। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पत्रकारों के सवालों का जबाब देते हुए कैबिनेट मंत्री आशुतोष टण्डन ने कहा कि हमारी सरकार जीरो टालरेंस की नीति पर चल रही है। जो भी भ्रष्टाचार में लिप्त पाया जायेगा, कठोर कार्यवाही होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो