Patrika Hindi News

बारिश में चाहिए कोमल त्वचा तो अपनाएं ये टिप्स, मिलेगी ग्लोइंग स्किन 

Updated: IST skin
बारिश का मौसम किसे नहीं पसंद है।

लखनऊ। बारिश का मौसम किसे नहीं पसंद है। लेकिन बारिश के बाद होने वाली उमस आपके चेहरे की रंगत छीन लेती है जिससे बारिश का मज़ा किरकिरा हो जाता है। अगर आप चाहते हैं कि आपकी त्वचा नमीं बरकार रहे, आपकी त्वचा फॉरएवर ग्लो करती रहे तो इन टिप्स को जरूर अपनाइये। लेकिनतो ये आसान से टिप्स आपके काम आ सकते हैं। इनके उपयोग से आपकी गुलाब की पंखुड़ियों की तरह कोमल व खिली खिली रहेगी।

गुलाब जल

मानसून में घर से बाहर निकलने से पहले आपको अपने बालों और त्वचा का खास ख्याल रखना जरूरी है। इस मौसम में सरल और हल्का मेकअप ही करना चाहिए। चेहरे पर गुलाब जल लगाएं।

एंटी-बैक्टीरियल टोनर

बरसात के मौसम में नमीं ज्यादा रहती है। इसलिए आप चाहें तो अच्छा एंटी-बैक्टीरियल टोनर इस्तेमाल कर सकती हैं। ताकि स्क‍िन के पोर्स ब्लॉक न हों और आपकी त्वचा में नमीं बनी रहे।

पपीते का पेस्ट

इस मौसम में पपीते का पेस्ट अपने चेहरे पर लगाएं। इससे चेहरे की गंदगी साफ होगी साथ ही आपकी त्वचा से चिपचिपाहट भी गायब हो जाएगी। इस मास्क को बनाने के लिए नींबू ,दही, पपीता और शहद मिलाएं। इसे त्वचा पर 20 मिनिट तक लगा रहने दें। थोड़ी देर बाद इसे ठंडे पानी से धो लें। हफ्ते में कम से कम इसे एक बार जरूर लगायें।

हल्दी और चंदन

हल्दी और चंदन को चेहरे के लिए रामबाण औषधि माना जाता है। हल्दी और चंदन को मिलाकर पेस्ट बना लें इसे थोड़ा दूध मिलाकर चेहरे पर लगाएं, इससे त्वचा पर निखार आएगा।

फ्रूट पैक

सभी फ्रूट्स को मिलाकर मिश्रण तैयार कर लें। फिर इसमें एक चम्मच शहद और थोड़ा दूध मिलाकर चेहरे पर लगाएं। ये पैक आप किसी भी मौसम में अपने चेहरे पर लगा सकती हैं।

बटर मास्क

इस मास्क को बनाने के लिए बटर और पानी को अच्छे से मिलाकर लगाएं। इस मास्क को 15-20 मिनिट तक लगाने के बाद गर्म पानी से धो लें। ये मास्क त्वचा को मॉस्चराइज करने के साथ-साथ त्वचा को भी नम रखता है।

पानी पिएं

मास्क को लगाने के अलावा आप दिन में कम से कम 3 लीटर पानी पिएं। पानी पीने से आपकी त्‍वचा में अंदर से नमीं बनी रहेगी।

गरम दूध

रोज रात को गरम दूध के साथ 2 चम्मच बादाम का तेल मिलाकर पीने से भी चेहरे की नमी बनी रहती है।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???