Patrika Hindi News

‘प्रभु’ ने लखनऊ को दी कई सौगातें, कहा- मोदी सरकार रेलवे में कर रही है सबसे ज्यादा निवेश

Updated: IST suresh prabhu
गोमतीनगर स्टेशन को 108 करोड़ रुपये से संवारा जाएगा।

लखनऊ. रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने शुक्रवार को राजधानी लखनऊ में तोहफों की बारिश करते हुए कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस मौके पर बोलते हुए प्रभु ने कहा कि लोगों की जरूरत के हिसाब से आज शिलान्यास किया गया है। उन्होंने कहा कि 18 दिसम्बर वे एक और सौगात देंगे। प्रभु इस दिन गोरखपुर-मुंबई डेली ट्रेन का शुभारम्भ करेंगे। इस मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर, रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा और रीता बहुगुणा जोशी भी मौजूद रहे।

प्रभु ने दी सौगात
शुक्रवार को रेलमंत्री ने गोमतीनगर स्टेशन से कई योजनाओं का शिलान्यास किया। इसमें गोमतीनगर स्टेशन की नई बिल्डिंग का शिलान्यास भी शामिल था। गोमतीनगर स्टेशन को 108 करोड़ रुपये से संवारा जाएगा। यहां पर स्टेशन के ऊपर मॉल और मल्टीप्लेक्स के साथ विश्रामालय बनाया जाएगा। बताया जा रहा है कि शिलान्यास के बाद स्टेशन निर्माण को रफ्तार मिलेगी। इसके अतिरिक्त पिपराघाट के नए पुल का उद्घाटन, 108 करोड़ रुपये के गोमतीनगर टार्मिनल की आधारशिला, गोमतीनगर स्टेशन पर छह प्लेटफॉर्म की आधारशिला रखी गई। रेल मंत्री सुरेश प्रभु गोमतीनगर पर वाशिंग पिट का लोकार्पण, चारबाग में पांच नई लिफ्ट व चार स्केलेटर का उदघाटन किया। लखनऊ जंक्शन पर बने दो एस्केलेटर, एक महिला व एक सामान्य वेटिंग रूम तथा एक महिला व सामान्य विश्रामालय का उद्घाटन किया।

रेल में सबसे ज्यादा निवेश
सुरेश प्रभु ने कहा कि रेल जनता के लिए यातायात का महत्वपूर्ण साधन है। काफी समय से रेल में निवेश नही किया गया। ट्रेनों में यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है। खान पान सेवाओं में सुधार करने की जरूरत है। मोदी सरकार रेल में काफी ज्यादा निवेश कर रही है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???