Patrika Hindi News

> > > > UP CM Akhilesh Yadav says, “I didn’t use sword yet”

सीएम अखिलेश बोले- "अभी तलवार नहीं निकाली है"

Updated: IST Akhilesh Yadav
मुख्यमंत्री लखनऊ के विश्वेश्सरैया सभागार में हो रहे ऑल इंडिया न्यूजपेपर कॉन्फेडरेशन के कार्यक्रम में बोल रहे थे।

लखनऊ। शुक्रवार को सूबे के मुखिया अखिलेश यादव ने एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अभी मैंने तलवार नहीं उठाई है। दरअसल सीएम ने यह बात इसलिए कही क्योंकि राजधानी के एक अखबार ने उनकी तुलना औरंगजेब से की थी। मुख्यमंत्री लखनऊ के विश्वेश्सरैया सभागार में हो रहे ऑल इंडिया न्यूजपेपर कॉन्फेडरेशन के कार्यक्रम में बोल रहे थे।

लखनऊ है खबरों का शहर

कार्यक्रम के दौरान यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने लखनऊ को खबरों का शहर बताया। सीएम ने यह भी कहा कि खबरें समाजवादियों की वजह से ही बनती हैं। खबर को हम जानकारी मानते हैं और इस पर तत्‍काल कार्रवाई भी करते हैं। सीएम ने बसपा प्रमुख मायावती पर तंज कसते हुए कहा‍ हमारी सरकार पत्‍थरों वाली नहीं बल्कि लिबरल और डेमोक्रेटिक सरकार है।

गिनाईं उपलब्धियां

अपनी उपलब्धियां गिनाते हुए सीएम ने यह भी कहा कि हम 55 लाख महिलाओं को समाजवादी पेंशन दे रहे हैं। गरीबों को टेक्नोलॉजी से जोड़ रहे, स्मार्टफोन से आम नागरिकों को जोड़ेंगे, स्मार्टफोन सरकार और जनता के बीच ब्रिज बनेगा।लखनऊ-एक्सप्रेस-वे से किसानों को भी मदद मिलेगी, लैपटॉप बांटा, स्मार्टफोन की दिशा में काम कर रहे। सपा सरकार ने देश के सामने उदाहरण पेश किया,मेट्रो और एक्सप्रेस-वे रिकार्ड टाइम पर बना रहे।

पत्रकारों की मदद वाली सरकार बताया

कार्यक्रम में सीएम ने कहा सपा सरकार पत्रकारों की पूरी मदद करती है। अब मुआवजे को बढ़ाकर 20 लाख रुपए कर दिया है। वहीं, सीएम ने यह भी कहा कि पत्रकारों के आवास की समस्या जल्द खत्म करेंगे। सपा सरकार ने देश के सामने उदाहरण पेश किया है। सीएम ने बताया कि समाजवादी सरकार दूसरे राज्यों के पत्रकारों की भी मदद कर रही है, दिल्ली के फोटोग्राफर को झांसी में मौत पर दी मदद, सपा सरकार मदद करने के लिए पीछे नहीं। अखिलेश यादव ने कहा कि पत्रकारों की लड़ाई में सरकार साथ है, पत्रकारों को देखकर पुलिस को भी ट्विटर पर लाए।

बोले, अभी तलवार नहीं निकाली है

सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि एक अखबार में मुझे औरंगजेब बताया गया, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि मैंने अभी तलवार नहीं निकाली है। ऐसे में समाचार पत्रों को अपनी मर्यादा नहीं लांघनी चाहिए। सीएम ने कहा सपा सरकार ने यूपी में बहुत काम किया है। यूपी के सभी शहरों में कुछ न कुछ बड़ा काम किया गया है। विकास कार्यों को लोगों ने बहुत पसंद किया है। सपा सरकार में सड़कों का विकास हुआ। हाईवे बनने से लोगों का वक्त बच रहा है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे