Patrika Hindi News
Bhoot desktop

योगी ने सपा-बसपा को RSS ज्वॉइन करने की दी नसीहत, बोले भरपूर "प्यार" मिलेगा

Updated: IST Yogi RSS
योगी ने सपा-बसपा को RSS ज्वॉइन करने की दी नसीहत, बोले भरपूर "प्यार" मिलेगा

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की आलोचना करने वाले विपक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा कि संघ दुनिया का एकमात्र एेसा संगठन है जो सरकार से सहायता नहीं लेता फिर भी विपक्ष हर बात में आरएसएस का नाम ले लेता है। वहीं उन्होंने कहा कि कुछ लोग राष्ट्रगीत को सांप्रदायिकता के साथ जोड़ते हैं, लेकिन अगर आरएसएस नहीं होता तो लोग स्कूल में वंदे मातरम गाना भूल जाते।

राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि कुछ सदस्यों ने हिंदू धर्म अौर आरएसएस के बारे में बाते रखी हैं। उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म ही है जिसमें कहा गया है सर्वे भवन्तु सुखिन: ।

आरएसएस की जमकर की तारीफ

मुख्यमंत्री ने विपक्ष से मुखातिब होकर कहा कि राम जन्मभूमि, गौमाता और अन्य राष्ट्रवादी मुद्दों को स्वीकार कर लो, आपको आरएसएस से वैसा ही भाव और आशीर्वाद मिलेगा, जैसा भाजपा को मिलता है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में दलितों को मंदिर में जाने से नहीं रोका जाता है लेकिन यदि कहीं रोका गया तो मैं खुद जाकर उन्हें मंदिर में प्रवेश कराऊंगा। उन्होंने कहा कि हमें डॉ. अंबेडकर ने संविधान दिया है तो महर्षि वाल्मीकि ने रामायण।

'मेरे लिए सीएम का पद कोई आभूषण नहीं'

योगी ने कहा, मेरे लिए सीएम का पद कोई आभूषण नहीं है, बल्कि दायित्व है। मैं परीक्षा देने उतरा हूं। पीएम और पार्टी अध्यक्ष ने जो विश्वास किया है, उस पर खरा उतरना है। प्रदेश हित में जो भी जरूरी होगा, किया जाएगा।

बोले योगी सिटी केवल दो ही लोग बजाते हैं

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने विपक्ष के हंगामें पर चुटकी लेते हुए कहा कि मैंने जीवन में पहली बार सीटी बजाते सदन में देखा। सीटी दो ही लोग बजाते हैं। एक तो ट्रैफिक पुलिस और दूसरा, जिसके लिए हमने एंटी रोमियो दस्ता गठित किया है। इसका संज्ञान सदन ने भी लिया है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???