scriptअर्थी लेकर आमरण अनशन पर बैठे कर्मचारी | UP Electricity Departmenet employees started Hunger Strike at Shakti Bhawan | Patrika News
लखनऊ

अर्थी लेकर आमरण अनशन पर बैठे कर्मचारी

कर्मचारियों ने आमरण अनशन स्थल पर एक अर्थी तैयार करके रखी है।

लखनऊJul 13, 2017 / 02:38 pm

Laxmi Narayan

electricity employees

electricity employees

लखनऊ. बिजली विभाग के कर्मचारियों ने अपनी वेतन सम्बन्धी मांगें पूरी न होने पर आज से आमरण अनशन शुरू कर दिया है। अनशन पर बैठे कर्मचारियों ने अर्थी भी पहले से तैयार कर ली है। शक्ति भवन पर अनशन पर बैठे बिजली विभाग के कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि उनकी मांगे पूरी न हुई उनकी लाश इसी अर्थी पर विदा होगी।

अनिश्चित कालीन अनशन
ऊर्जा विभाग में कार्यरत कार्यालय सहायक और लेखा संवर्ग कर्मियों ने वेतनमान की विसंगतियों के लिए प्रबंधन और ऊर्जा मंत्री से कई बार अनुरोध किया लेकिन कर्मचारियों को कोई आश्वासन नहीं मिला। विभाग की कार्यप्रणाली से नाराज विद्युत कार्मिक वेतन विसंगति संयुक्त मोर्चा ने अनिश्चित कालीन अनशन शुरू कर दिया है।

अनशन स्थल पर अर्थी
कर्मचारियों ने आमरण अनशन स्थल पर एक अर्थी तैयार करके रखी है। मोर्चा के संयुक्त सुनील प्रकाश पाल ने कहा कि कर्मचारियों ने लगातार आगाह किया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। प्रबंधन की संवेदनाएं शून्य हो चुकी हैं और वे कर्मचारियों की समस्याएं सुनने वाले नहीं है। ऐसे में प्रदर्शनकारी कर्मचारियों ने अपनी मृत्यु के बाद अंतिम संस्कार की भी खुद ही व्यवस्था कर ली है।

ठप कर देंगे। बिजली आपूर्ति
अनशन पर सुनील प्रकाश पाल, राम प्रताप, मनीष कुमार श्रीवास्तव, बृजेश कुमार शर्मा, अरविन्द कुशवाहा और बृजेश कुमार त्रिपाठी बैठे हैं। अनशन स्थल पर मौजूद कर्मचारियों ने कहा कि अनशन स्थल पर किसी कर्मचारी के साथ कोई अप्रिय घटना होती है तो कर्मचारी पूरे प्रदेश की बिजली आपूर्ति ठप कर देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो