scriptराज्यपाल ने तीन साल में सीएम को लिखीं 326 चिट्ठियां | UP Governor Ram Naik Completed three years of tenure news in hindi | Patrika News
लखनऊ

राज्यपाल ने तीन साल में सीएम को लिखीं 326 चिट्ठियां

तीन साल में राज्यपाल राम नाईक ने राष्ट्रपति को 14 चिट्ठियां लिखीं। वहीं, प्रधानमंत्री को 39 चिट्ठियां भेजीं।

लखनऊJul 23, 2017 / 08:34 pm

Prashant Srivastava

Ram Naik

Ram Naik

लखनऊ. प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक के कार्यकाल के 3 साल पूरे किए। इस मौके पर राम नाईक ने अपने तीन साल के कार्यकाल का लेखा जोखा मीडिया के सामने दिया। उन्होंने बताया कि उन्होंने इस दौरान कितने लोगों से मुलाकात की। वहीं, कितनी चिट्ठ‍ियां लिखीं। बता दें, 22 जुलाई 2014 को राज्यपाल के रूप में राम नाईक ने शपथ ली थी।राज्यपाल ने बताया कि, इन तीन साल में उन्होंने राष्ट्रपति को 14 चिट्ठियां लिखीं। वहीं, प्रधानमंत्री को 39 चिट्ठियां भेजीं। साथ ही उप राष्ट्रपति को 108 चिट्ठियां और यूपी के मुख्यमंत्री को 326 चिट्ठियां लिखीं।


राज्यपाल बोले, ‘मुझे याद है कि जब मैं पहली शपथ लेकर आप को संबोधित कर रहा था तो आपने जनता दरबार को लेकर सवाल किए थे। इसपर मैंने कहा था कि मैं जनता दरबार नहीं लगाऊंगा, मैं राजभवन को सबके लिए खुला रखूंगा। इस दौरान मैंने प्रतिदिन लगभग 17 लोगों से मुलाकात की। विधानसभा का चुनाव आप सबको मालूम है। 19 मार्च को मैंने शपथ ग्रहण कराया। उसमें प्रधानमंत्री और देश के कई राज्यों के मुख्यमंत्री आए। ये इस साल का बड़ा कार्यक्रम था। पहले के काल खंड की सरकार भी मेरी ही थी। ये सरकार भी मेरी ही है।

शिक्षा के क्षेत्र में भी राज्यपाल राम नाईक ने कई बदलाव लाने की कोशिश की। दीक्षांत समारोह में उन्होंने देसी लुक को प्रिफरेंस दी। अब यूपी के सभी राज्य विश्विद्यालयों में पारंपरिक लिबास में ही दीक्षांत समारोह होता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो