scriptआगरा एक्सप्रेस वे लेकर आया सौगात, समय के साथ साथ पैसे की भी होगी बचत  | UP Roadways decided for bus services on Agra Lucknow greenfield expressway | Patrika News

आगरा एक्सप्रेस वे लेकर आया सौगात, समय के साथ साथ पैसे की भी होगी बचत 

locationलखनऊPublished: Nov 23, 2016 12:21:00 pm

 वर्तमान समय में लखनऊ से दिल्ली तक की एसी बसों का किराया 1500 है जो अब तकरीबन 120 रूपए कम हो जाएगा। वहीं नॉन एसी बसों का लगभग 86 रूपए कम हो जाएगा। 

express way

express way

लखनऊ. यूपी के सीएम अखिलेश यादव सोमवार 21 नवम्बर को देश के सबसे लंबे लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन उन्नाव में मुलायाम सिंह यादव के हाथों से किया गया। अखिलेश के साथ-साथ उनके चाचा शिवपाल यादव, रामगोपाल यादव और कैबिनेट मंत्री आजम खान भी उन्नाव पहुंचे।

अब आगरा एक्सप्रेस वे यूपी के यात्रियों के लिए नई सौगात लेकर आया है। परिवहन विभाग ने आगरा एक्सप्रेस वे पर बसों के संचालन का निर्णय किया है। इसके लिए विभाग ने रुट का सर्वे कराना शुरू कर दिया है। लखनऊ परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक एके सिंह ने बताया कि सर्वे में जितने किलोमीटर की दूरी होगी उसी हिसाब से उसका किराया निर्धारित किया जाएगा। वर्तमान समय में लखनऊ से दिल्ली तक की एसी बसों का किराया 1500 है जो अब तकरीबन 120 रूपए कम हो जाएगा। वहीं नॉन एसी बसों का लगभग 86 रूपए कम हो जाएगा। 

आपको बता दें कि इस 6-लेन ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे का लोकार्पण उन्नाव जिले के बांगरमऊ में किया गया। 11 फाइटर प्लेन इस एक्सप्रेस वे पर लैंड और टेक ऑफ भी किया। उद्घाटन समारोह में वायुसेना के 4 मिराज और 4 सुखोई विमान भी शामिल हुए जो एक्सप्रेसवे पर टच डाउन करेंगे। इसके बाद रेसिंग कारों का एक काफ़िला भी होगा जो दिल्ली तक आएगा।302 किलोमीटर के इस एक्सप्रेसवे को रिकॉर्ड 22 महीने में पूरा किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो