Patrika Hindi News

यूपी विधानसभा के कुल 1080 वाहन पास निरस्त किए गए!

Updated: IST UP Assembly
उत्तर प्रदेश विधानसभा में पिछले दिनों पाए गए खतरनाक विस्फोटक मिलने के बाद सुरक्षा पर सवाल खड़े हुए थे। इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरी चिंता जताते हुए सुरक्षा को और सख्त करने की बात कही थी।

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा में पिछले दिनों पाए गए खतरनाक विस्फोटक मिलने के बाद सुरक्षा पर सवाल खड़े हुए थे। इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरी चिंता जताते हुए सुरक्षा को और सख्त करने की बात कही थी। वहीं, उन्होंने विधानसभा के लिए जारी किए जाने वाले पास पर भी आपत्ति जताईथी। सीएम की इस आपत्ति को गंभीरता से लेते हुए विधानसभा अध्यक्ष ह्दयनारायण दीक्षित ने पास निरस्त करने की बात कही थी। इसके बाद विधानसभा के 1080 वाहनों के पास को निरस्त कर दिया गया है।

बताया जाता है कि विधायक और उनके प्रतिनिधि और विधानसभा सचिवालय के अधिकारी-कर्मचारियों के अतिरिक्त सभी प्रवेश पत्र निरस्त कर दिए गए हैं। इनमें सामान्य वाहन प्रवेश पत्र 365, वाहन प्रवेश पत्र 715 अस्थाई व्यक्तिगत प्रवेश पत्र 431 को निरस्त कर दिया गया है। साथ ही सुरक्षा कर्मियों को निर्देश दिया गया है कि सदन के सदस्यों के अतिरिक्त जो भी प्रवेश करे, उसकी तलाशी ली जाए।

विधानसभा सचिवालय के संविदा और दैनिक वेतन कर्मियों का पुलिस सत्यापन कराने के भी निर्देश जारी किए गए हैं। वहीं, गुजरात, महाराष्ट्र विधानसभा की सुरक्षा व्यवस्था का भी अध्ययन किया जाएगा। इसके लिए विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में दल इन प्रदेशों में जाएगा। बताया गया है कि लोकतंत्र की व्यवस्था अभी तक सबसे राजनीतिक व्यवस्था है। पास निरस्त करने की प्रक्रिया सुरक्षा के मद्देनजर पूरी की जाएगी।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???