Patrika Hindi News

> > > > Ticket will be given to winning candidate: Amarinder

जीतने वाले उम्मीदवार को दिया जाएगा टिकट: अमरिंदर सिंह

Updated: IST captain amrinder singh
कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 'हर घर से एक कैप्टन' कार्यक्रम की शुरूआत की

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण के दौरान महिलाओं तथा युवाओं को उचित प्रतिनिधित्व देने तथा जीतने योग्य उम्मीदवारों को ही टिकट दिये जाने की बात कही है।

कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज यहां 'हर घर से एक कैप्टन' कार्यक्रम की शुरूआत करने के बाद पत्रकारों से कहा कि पार्टी उम्मीदवारों के चयन का मुख्य आधार जीतने की क्षमता होगी। इस बार राज्य में मौजूद हालात के मद्देनजर एक-एक सीट को जीतना अहम होगा।

उन्होंने यह भी कहा कि उम्मीदवारों के लिये पार्टी के प्रति निष्ठा तथा विश्वसनीयता और ईमानदारी भी उतनी महत्वपूर्ण होगी। उम्मीदवारों की पहली सूची दिसंबर के पहले सप्ताह में आने की संभावना है। टिकट देने को अंतिम रूप देने की प्रकिया पहले ही शुरू हो चुकी है। इस बारे में कांग्रेस स्क्रीङ्क्षनग कमेटी की बैठक आज तथा कल होगी।

कैप्टन ने कहा कि कांग्रेस को उन लोगों खासकर युवाओं और किसानों की उम्मीदों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी जिन्हें बादल शासन में प्रताडि़त होना पड़ा है। उद्योगों को बढ़ावा देने के बारे में उन्होंने कहा कि राज्य में उद्योगों के लिए आकर्षित करने के लिये नीतियों में पूरी तरह से परिवर्तन करना होगा। अकाली सरकार की नीतियों के कारण पंजाब से उद्योग गायब हो गये। उन्हें वापस लाने के लिये उदार नीतियां बनाने की जरूरत है। वे कांग्रेस की सरकार बनने पर अन्य राज्यों की तरह पंजाब में भी रियायतें देंगे।

मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले और इसका पंजाब के लोगों पर पडऩे वाले प्रभाव के बारे में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि लोगों की मुश्किलों को अंदाजा भाजपा सरकार को नहीं है। अभी तक लोगों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। लुधियाना में मजदूरों की कमी होने लगी है लोग अपने राज्यों को लौट रहे हैं। उनके गुस्से से भाजपा बच नहीं पायेगी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???