scriptसाईं प्रसाद के दफ्तर पहुंची पुलिस | Police reached at Sai prasad office | Patrika News

साईं प्रसाद के दफ्तर पहुंची पुलिस

locationभोपालPublished: Apr 13, 2015 10:37:00 pm

कोतवाली पुलिस ने शुरू की जांच पड़ताल। तीन निवेशकों ने एसपी से की है शिकायत।

police

police

छिंदवाड़ा। परासिया रोड स्थित साईं प्रसाद कम्पनी के खिलाफ कुछ दिन पहले तीन महिला निवेशकों ने एसपी कार्यालय में लिखित शिकायत की थी। एसपी कार्यालय से जांच की जिम्मेदारी कोतवाली पुलिस को सौंपी गई। सोमवार को कोतवाली थाने में पदस्थ एसआई भूपेन्द्र दीवान ने कम्पनी के दफ्तर पहुंचकर जांच पड़ताल की। एसआई ने एक कर्मचारी का बयान भी लिया।

शिकायत में लगाए गए आरोप

एसपी कार्यालय में दी गई शिकायत के मुताबिक पुराना चीफ हाउस चांदामेटा निवासी चंद्रकला आठनकर ने साईं प्रसाद कम्पनी में ३० अप्रैल २०११ को एक लाख रुपए जमा किए थे जो आज तक नहीं लौटाए गए हैं। चंद्रकला आठनकर ने लिखित आवेदन देकर रुपए दिलाने की मांग की है। यहीं की निवासी श्यामा (६५) पति शम्भू तेकाम ने ९० हजार ८०० रुपए चिटफंट कम्पनी साईं प्रसाद में जमा किए थे, उसे कम्पनी के एजेंट ने दोगुने रुपए लौटाने का झांसा दिया था, लेकिन आज तक जमा राशि भी नहीं लौटाई गई। इसी तरह लक्ष्मी पति खुमान सिंह प्रधान ने शिकायत में लिखा है कि ३० नवम्बर २०१० तक उसके कम्पनी में ९० हजार से अधिक रुपए जमा हो चुके थे। महिला ने प्रतिमाह १२ सौ रुपए कम्पनी के एजेंट के माध्यम से जमा किए थे। अब न तो एजेंट रुपए दे रहा न ही कम्पनी देने को तैयार है।

कम्पनी नहीं दे रही रुपए – एजेंट

कोतवाली थाने में पदस्थ एसआई भूपेन्द्र दीवान ने बताया कि एसपी कार्यालय से मिली शिकायत पर जांच की गई, जिसमें सामने आया है कि निवेशकों के रुपए नहीं लौटाए गए। कम्पनी के दफ्तर में पदस्थ सीनियर ऑफिसर पप्पू सिंह रघुवंशी ने बताया कि जिस एजेंट के माध्यम से महिलाओं ने रुपए जमा किए वह लम्बे समय से नहीं आ रहा। वहीं दूसरी तरफ एजेंट ने पुलिस को बताया कि कम्पनी ही निवेशकों के रुपए नही ंलौटा रही।




loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो