scriptसरायपाली रेलवे लाइन को लगा झटका, नहीं मिला बजट  | Mahasamund : Shock to Saraipali railway line | Patrika News
महासमुंद

सरायपाली रेलवे लाइन को लगा झटका, नहीं मिला बजट 

संभागीय कार्यालय में केंद्रीय रेल मंत्री  के समक्ष
मुख्यमंत्री ने राज्य में रेल सुविधा बढ़ाने का मांग पत्र
सौंपा, लेकिन बरगढ़-बसना सरायपाली महासमुंद, रायपुर रेलवे लाइन के लिए बजट
में राशि के आवंटन की मांग करना भूल गए

महासमुंदFeb 15, 2016 / 10:19 am

चंदू निर्मलकर

rail line

rail line

महासमुंद/बसना. रायपुर संभागीय कार्यालय में केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु के समक्ष मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने राज्य में रेल सुविधा बढ़ाने का मांग पत्र सौंपा, लेकिन बरगढ़-बसना सरायपाली महासमुंद, रायपुर रेलवे लाइन के लिए बजट में राशि के आवंटन की मांग करना भूल गए।

क्षेत्र की आम जनता में मायूसी छायी है। बसना-सरायपाली-पिथौरा क्षेत्र की लगभग 7 लाख की जनसंख्या रेलवे सुविधा से वंचित हो रही है। काफी महंगी दर पर यात्रा करने के लिए निजी बसों पर निर्भर है। समय एवं धन भी बर्बाद हो रही है। क्षेत्र की जनता यहां रेलवे लाइन एवं उसके लिए इसी वर्ष के बजट में राशि उपलब्ध कराने की मांग केंद्र एवं राज्य सरकार से कर रही है।

ज्ञात हो कि डॉ. रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ में तीन नई रेलवे लाइन के लिए फंड उपलब्ध कराने का मांग पत्र रेलमंत्री को सौंपा है। परंतु रायपुर, तुमगांव, बसना, सरायपाली, बरगढ़ के लिए फंड उपलब्ध कराने का मांग पत्र सौंपना भूल गए।

ज्ञात हो कि बसना बरगढ़ सरायपाली पिथौरा महासमुंद तुमगांव रायपुर रेलवे लाइन की सुविधा मिलने से यहां के सात लाख लोगों को लाभ मिलेगा। लोगों को इस रेलवे लाइन के बनने का बेसब्री से इंतजार है।

सात लाख लोगों को मिलेगी सुविधा
क्षेत्र की जनता मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से अपेक्षा कर रही है कि रेलवे प्रशासन रेल मंत्री से प्रत्यक्ष भेंटकर बसना सरायपाली पथौरा क्षेत्र के लिए रेलवे लाइन इस वर्ष बजट में प्रावधान कर फंड उपलब्ध कराने की मांग पत्र सौंपेंगे। मुख्यमंत्री से इस क्षेत्र को एक अविस्मरणीय सौगात प्राप्त होगी।

उपरोक्त मांग एक विज्ञप्ति जारी कर प्रभाकर मिश्रा, एसएस. बारिक, एनएन.साहू, अनिक दानी, भूपेन्द्र सलुजा, मोहन साव, सागरचंद पटेल, समारूलाल साहू, एमडी. साव, विजय जगदल्ला, सतीश सेन्दरिया, अशफाक खान ने कहा कि बरगढ़ महासमुंद रायपुर बसना सरायलाली रेलवे लाइन के लिए इस वर्ष बजट में राशि उपलब्ध कराना आवश्यक है। ताकि 50 वर्षों की इस क्षेत्र की जनता की आवश्यक मांग पूरी हो सके।

Hindi News/ Mahasamund / सरायपाली रेलवे लाइन को लगा झटका, नहीं मिला बजट 

ट्रेंडिंग वीडियो