Patrika Hindi News

महासमुंद में हाथी के बाद तेंदुआ की धमक, गांव में फैली दहशत

Updated: IST panther in Jaipur
बागबाहरा ब्लॉक के ग्राम पंचायत अनवरपुर में बुधवार को एक तेंदुआ की धमक से गांव में दहशत फैल गई है। वन विभाग की टीम के पहुंचने से पहले तेंदुआ जंगल की ओर भाग गया

महासमुंद. बागबाहरा ब्लॉक के ग्राम पंचायत अनवरपुर में बुधवार को एक तेंदुआ की धमक से गांव में दहशत फैल गई है। वन विभाग की टीम के पहुंचने से पहले तेंदुआ जंगल की ओर भाग गया। तेंदुआ ने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया है।

उल्लेखनीय है कि महासमुंद के दो से तीन गांवों में जंगली हाथियों ने गांव में घुसकर घरों और फसलों को नुकसान पहुंचाया है। वहीं, अब हाथी के बाद तेंदुआ की धमक ने ग्रामीणों और वन विभाग की नींद उड़ा दी है। मालूम हो कि अनवरपुर निवासी ख्वाजा मियां की बाड़ी में सुबह करीब 11 बजे तेंदुआ झाड़ के नीचे छुपा हुआ था। बाड़ी का दरवाजा जैसे ही खोला तेंदुआ उनकी ओर तेजी से बढ़ा, तेंदुए को आते देख वह घर के अंदर भाग गए और दरवाजा अंदर से बंद कर लिया।

गांव में तेंदुआ आने की सूचना पर हो-हल्ला शुरू हो गया। ग्रामीण लाठी डंडा लेकर बाड़ी की ओर बढ़े तब तक तेंदुआ जंगल में भाग गया। बाड़ी के पास तेंदुआ के पैरों का निशान मिला है। वहीं, आनन-फानन में फारेस्ट विभाग की टीम भी गांव में पहुंंच गई। तेंदुआ के पैरों के निशान मिलने के बाद फारेस्ट विभाग की टीम ग्रामीणों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है। गांव में तेंदुआ के आने से दहशत का आलम बढ़ गया है।

हां, अनवरपुर गांव में तेंदुआ के आने की सूचना मिली है। टीम के सदस्य गांव में पहुंच गर पड़ताल किया तो वहां तेंदुआ के पैरों के निशान मिले हैं। ग्रामीणों के हल्ला होने पर तेंदुआ जंगल की भाग गया।

मनोज चंद्रकार, रेंजर फारेस्ट विभाग बागबाहरा

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???