scriptबिहार में MLA का निधन, नहीं हुई नव निर्वाचित विधायकों की शपथ | bihar assembly proceeding adjourned after rlsp mlas death | Patrika News

बिहार में MLA का निधन, नहीं हुई नव निर्वाचित विधायकों की शपथ

Published: Nov 30, 2015 11:55:00 am

Submitted by:

firoz shaifi

16 वीं बिहार विधानसभा का पहला सत्र सोमवार को शुरु हुआ ,लेकिन
हरलाखी के आरएलएसपी विधायक बसंत कुमार कुशवाहा के निधन के कारण सदन की
कार्यवाही मंगलवार को 11 बजे दिन तक के लिए स्थगित कर दी गई। 

16 वीं बिहार विधानसभा का पहला सत्र सोमवार को शुरु हुआ ,लेकिन हरलाखी के आरएलएसपी विधायक बसंत कुमार कुशवाहा के निधन के कारण सदन की कार्यवाही मंगलवार को 11 बजे दिन तक के लिए स्थगित कर दी गई।

गौरतलब है कि कुशवाहा रविवार रात दिल का दौरा पडऩे से निधन हो गया था। इससे पहले विधानसभा की कार्यवाही शुरु होते ही प्रोटेम स्पीकर सदानंद सिंह ने बताया कि हरलाखी के विधायक बसंत कुमार का निधन हो गया है जिसके कारण पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नव निर्वाचित विधायकों का शपथ ग्रहण आज नहीं होगा ।

इसके बाद सभी सदस्यों ने एक मिनट का मौन रख कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की । इसके बाद सदन की कार्यवाही मंगलवार सुबह 11 बजे दिन तक के लिए स्थगित कर दी गई। इससे पूर्व प्रोटेम स्पीकर सिंह bihar essembly ने 16 वीं विधानसभा के लिए निर्वाचित सदस्यों का स्वागत करते हुए कहा कि राज्य की जनता ने न्याय के साथ विकास के लिए जनादेश दिया है।

 विपक्ष के सदस्यों से अपेक्षा है कि जन आकांक्षाओं के अनुरुप काम करेंगे और सदस्यों का व्यवहार सदन के अंदर उत्कृष्ट होगा ।
essembly
सभा की कार्यवाही शुरु होने से पहले हरलाखी के नव निर्वाचित विधायक बसंत कुमार का पार्थिव शरीर विधान मंडल परिसर लाया गया जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ,उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता डा.प्रेम कुमार समेत कई अन्य नेताओं ने पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हे श्रद्धांजलि दी ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो