scriptसड़कों में हो गए हैं बड़े-बड़े गड्ढे, परेशान होकर ग्रामीणों ने चार घंटे लगाया जाम | People protest against road problem in Mahoba | Patrika News

सड़कों में हो गए हैं बड़े-बड़े गड्ढे, परेशान होकर ग्रामीणों ने चार घंटे लगाया जाम

locationमहोबाPublished: Jul 23, 2017 08:24:00 am

महोबा में कबरई क्षेत्र के गुगौरा, डहर्रा गांव को जोड़ने वाली सड़क दिन, रात वाहन निकलने से पूरी तरह से उखड़ गयी है, सड़क पर जल भराव होने के कारण ग्रामीणों के मकानों में वाहनों के निकलने से पानी पहुंचता है और दोपहिया व तिपहिया वाहन भी नहीं निकल पा रहे हैं।

mahoba road

mahoba road

महोबा. कबरई क्षेत्र के गुगौरा, डहर्रा गांव को जोड़ने वाली सड़क दिन, रात वाहन निकलने से पूरी तरह से उखड़ गयी है, सड़क पर जल भराव होने के कारण ग्रामीणों के मकानों में वाहनों के निकलने से पानी पहुंचता है और दोपहिया व तिपहिया वाहन भी नहीं निकल पा रहे हैं। जिससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अनेक बार शिकायत के बाद भी प्रशासन ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया इसी बात से नाराज होकर दर्जनों की संख्या में ग्रामीणों ने गुगौरा, डहर्रा सड़क पर जाम लगा दिया है, चार लगे घण्टे जाम की सूचना पर अधिकारी मौके पर पहुंचे और सड़क निर्माण के आश्वासन देने के बाद ही जाम खुल सका।


यह भी पढ़ें

जब सालों बाद

नसीरुद्दीन शाह पहुंचे अपने पुराने घर, देखिए कैसे पत्नी के साथ…


ग्रामीणों ने तंग आकर लगाया जाम

बताते चले गुगौरा व डहर्रा को जाने वाली सड़क पर दिन, रात भारी वाहन आते-जाते हैं। जिससे पूरी सड़क उखड़ चुकी है। सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गये हैं और इन गड्ढों में पानी भरा हुआ है। जिससे ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सड़क से वाहन निकलने पर कीचड़ युक्त पानी ग्रामीणों के मकानों में भी पहुंच रहा है। ग्रामीणों द्वारा तहसील दिवस, समाधान दिवस के अलावा जिला प्रशासन को अनेक बार सड़क निर्माण कराये जाने की मांग की गयी है। लेकिन जिम्मेदार द्वारा इस समस्या का अभी तक कोई निदान नहीं कराया गया। जिससे ग्रामीण परेशान है और उनको बारिश को इस मौसम में गांव से मुख्यालय व कबरई आने- जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं विद्यालय के बच्चों व मरीजों को भी अस्पताल ले जाने व ले आने में जल भराव से होकर गुजरना पड़ता है। इसी बात से नाराज दर्जनों की संख्या में ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगा दिया और नारेबाजी करते हुये प्रदर्शन करने लगे। चार घण्टे तक लगे जाम में कई वाहन फंसे रहे, जाम की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों के साथ थाना प्रभारी बलजीत सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे जाम लगाये ग्रामीणों से वार्ता की और उनकी समस्या को सुनने के बाद उन्हें आश्वासन दिया कि बहुत जल्द सड़क निर्माण का कार्य पूरा कराया जाएगा। तब कहीं जाम लगाए ग्रामीण माने और उन्होंने जाम खोला, प्रशासनिक अधिकारियों से साथ खनिज विभाग के भी अधिकारी मौके पर पहुंचे थे।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो