scriptफैशन की दुनिया में बनाएं करियर, इस संस्थान में करें आवेदन | Create a career in the fashion world | Patrika News

फैशन की दुनिया में बनाएं करियर, इस संस्थान में करें आवेदन

Published: Nov 07, 2016 11:44:00 pm

आवेदन ऑनलाइन किया जा सकता है। आवेदन के लिए अंतिम तिथि 20 जनवरी 2017 निर्धारित की गई है।

pearl academy

pearl academy

जयपुर। फैशन से जुड़े विभिन्न फील्ड्स में से किसी एक फील्ड में कॅरियर बनाने के इच्छुक लोग पर्ल अकेडमी ऑफ फैशन में आवेदन कर सकते हैं। संस्थान ने फैशन से जुड़ी विभिन्न स्ट्रीम्स के यूजी और पीजी कोर्सेज में प्रवेश के लिए आवेदन मंगवाए हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन ऑनलाइन किया जा सकता है। आवेदन के लिए अंतिम तिथि 20 जनवरी 2017 निर्धारित की गई है।

फैशन के फील्ड में डिजाइनिंग से लेकर फैशन बिजनेस मैनेजमेंट तक के विकल्प मौजूद हैं। यदि आप इस ग्लैमरस फील्ड के किसी भी पक्ष से जुड़कर कॅरियर बनाना चाहते हैं तो पर्ल अकेडमी ऑफ फैशन में आवेदन कर सकते हैं। संस्थान ने अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट कोर्सेज में प्रवेश के लिए इच्छुक लोगों से आवेदन मंगवाए हैं। कोर्सेज कई हैं। योग्यता के अनुसार आवेदन कर लें।

कहां हैं संस्थान
पर्ल अकेडमी ऑफ फैशन की ब्रांचेज कई शहरों में हैं। इसके विभिन्न कोर्सेज दिल्ली, जयपुर और नोएडा स्थित संस्थानों में संचालित किए जाते हैं। हर कोर्स हर ब्रांच में नहीं है। आवेदन करते हुए यह देख लें कि कौनसा कोर्स कहां है।

क्या है योग्यता
आवेदन करने के लिए अनिवार्य योग्यता इस प्रकार है-
तीन/चार वर्षीय यूजी कोर्स- आवेदक ने न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं की हो।

दो वर्षीय पीजी डिप्लोमा कोर्स-आवेदक ने किसी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन किया हो।

दो वर्षीय एमए डिजाइन कोर्स- आवेदक ने फैशन या टेक्सटाइल डिजाइन में निफ्ट/ पर्ल/एनआईडी से ग्रेजुएट डिग्री या डिप्लोमा किया हो या कहीं और से यह कोर्स करके फैशन/टेक्सटाइल में कम से कम तीन साल का अनुभव हासिल किया हो।

कैसे होगा चयन
पर्ल अकेडमी ऑफ फैशन के इन कोर्सेज में चयन के लिए लिखित परीक्षा, इंटरव्यू/स्टूडियो टेस्ट लिया जाएगा। इनमें आवेदक के प्रदर्शन के आधार पर उसका चयन किया जाएगा। लिखित परीक्षा या स्टूडियो टेस्ट से संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए संस्थान की वेबसाइट विजिट करें। कोर्स डीटेल भी ब्रॉशर में है।

कैसे करें आवेदन
आवेदन के लिए सबसे पहले वेबसाइट पर जाएं और रजिस्ट्रेशन करवाएं। यहां अपनी निजी एवं शैक्षणिक जानकारी भरनी है। आवेदन शुल्क 1100 रुपए है। इसका भुगतान डेबिट/क्रेडिट कार्ड के जरिए या डिमांड ड्राफ्ट के जरिए कर सकते हैं। अंतिम तिथि 20 जनवरी 2017 निर्धारित है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो