scriptरीक्रिएशनल एक्टिविटीज में स्पोर्ट्स को करें शामिल | Include sports in employees's recreational activities | Patrika News
मैनेजमेंट मंत्र

रीक्रिएशनल एक्टिविटीज में स्पोर्ट्स को करें शामिल

रीक्रिएशनल एक्टिविटीज में स्पोर्ट्स को जगह मिलने से एम्प्लॉइज फिजिकली भी एक्टिव
रहते हैं

May 13, 2015 / 10:25 am

दिव्या सिंघल

sports activity

sports activity

 ऑफिस की रोजाना की भागदौड़ और डेडलाइन्स के तनाव से कुछ समय के लिए राहत देकर एंप्लॉइज को एक बार फिर से ऊर्जा से भरपूर करने के लिए कंपनियां करवाती हैं- रीक्रिएशनल एक्टिविटीज। ये एक्टिविटीज इनडोर भी हो सकती हैं और आउटडोर भी। आजकल कंपनियां इन एक्टिविटीज में स्पोर्ट्स को खास स्थान दे रही हैं। इसमें कई विकल्प भी मौजूद हैं-

आओ निकलें आगे
हर दूसरे महीने विभिन्न छोटे-बड़े शहरों में आपको मैराथन, हाफ मैराथन या साइकिल रेस देखने को मिल सकती हैं। इन गतिविधियों को कंपनियां अपने एंप्लॉइज की एनर्जी रीक्रिएशन के लिए भी अपना सकती हैं। इसे निजी आयोजन भी रख सकते हैं और अन्य लोगों की भागीदारी वाला भी।

कर लें चढ़ाई

आसपास मौजूद पहाड़ी इलाके के सौंदर्य के साथ-साथ एडवेंचर का मजा उठाने के लिए एंप्लॉइज को ट्रैकिंग के लिए ले जा सक ते हैं। हालांकि कुछ एंप्लॉइज स्वास्थ्य से जुड़े कारणो के चलते जाने से इंकार भी कर सकते हैं। लेकिन संभव हो और उनकी मर्जी भी हो तो आप उन्हें पहाड़ी के ऊपर ले जाने के किसी साधन का विकल्प भी उपलब्ध करवा सकते हैं।

आपसी मुकाबला
एंप्लॉइज के लिए कंपनीज द्वारा आयोजित की जाने वाली रीक्रिएशनल एक्टिविटीज की स्पोट्र्स कैटेगिरी में सबसे लोकप्रिय है- अलग-अलग टीम्स का आपसी मुकाबला। इस मुकाबले के लिए आप क्रिकेट, फुटबॉल या कोई और आउटडोर गेम चुन सकते हैं। आप चाहें तो एंप्लॉइज की पसंद के मुताबिक कोई इनडोर गेम भी चुन सकते हैं। गेम्स का चयन वोटिंग से कर सकते हैं।

Home / Education News / Management Mantra / रीक्रिएशनल एक्टिविटीज में स्पोर्ट्स को करें शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो