scriptनव वर्ष पर डाटा की चिंता नहीं सताएगी आपको, जानें कुछ खास टिप्स | Net data will cost less | Patrika News

नव वर्ष पर डाटा की चिंता नहीं सताएगी आपको, जानें कुछ खास टिप्स

Published: Dec 31, 2016 09:54:00 pm

अगर आपको टेक्नोलॉजी की खबरें पढऩा पसंद है तो आप गूगल प्ले स्टोर से एप डाउनलोड कर सकते हैं। 

Internet Data Offer

Internet Data Offer

विकिपीडिया पढ़ें ऑफलाइन
अगर विकिपीडिया पर कुछ ऑफलाइन पढऩा है तो Kiwix एप उपयोगी साबित हो सकता है। यह एप पूरे विकिपीडिया आपकी जरूरत के लिए ऑफलाइन रखता है। इसकी मदद से आप कहीं भी जानकारियों के महासागर में गोते लगा सकते हैं।

टेक्नोलॉजी की खबरें
अगर आपको टेक्नोलॉजी की खबरें पढऩा पसंद है तो आप गूगल प्ले स्टोर से FeedMe नाम का एप डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप की सेटिंग में जाकर इसको फुल ऑफलाइन सिंक पर सेट कर लें। इसके बाद सारा टेक्स्ट और इमेज आपको अपने फोन पर ऑफलाइन भी मिलेगा यानी बिना इंटरनेट कनेक्शन के आप अपने आरएसएस फीड पढ़ सकते हैं।

एसएमएस पर खबरें
ताजा खबरें जानने के लिए हर व्यक्ति इंटरनेट की मदद लेता है, पर अब इसके लिए डाटा सर्विस होना जरूरी नहीं है। अब आप चाहें तो SMSmart नामक एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद आपको एसएमएस भेजने पर ताजा खबरें आपके इनबॉक्स में आ जाएंगी। इसी तरह सभी ताजा ट्वीट भी अपने इनबॉक्स में मंगवा सकते हैं। अगर आपके पास एसएमएस का अच्छा प्लान है और डाटा प्लान नहीं है तो ये आपके लिए अच्छा विकल्प है।

ऑफलाइन गगूल मैप्स
आप चाहें तो गूगल मैप्स ऑफलाइन इस्तेमाल कर सकते हैं। यह सिर्फ एक माह के लिए ही कर सकते हैं। उसके बाद आपको मैप को फिर से डाउनलोड करना होगा। आप गूगल मैप्स में सेटिंग्स में जाकर ऑफलाइन एरियाज में जाकर किसी खास जगह का नक्शा डाउनलोड कर सकते हैं। गूगल मैप के अलावा साइजिक, वेज, मैपक्वेस्ट, मैपफैक्टर जैसे विकल्प भी उपलब्ध हैं। इनके रिजल्ट्स भी काफी अच्छे हैं। आप इनमें से किसी भी विकल्प का अपने लिए चयन कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो