scriptहेल्थकेयर में पोस्ट ग्रेजुएट दिलाएगा जॉब, इस संस्थान में करें आवेदन | PG in Healthcare fromTata Institute of Social Sciences | Patrika News

हेल्थकेयर में पोस्ट ग्रेजुएट दिलाएगा जॉब, इस संस्थान में करें आवेदन

Published: Dec 05, 2016 11:49:00 pm

31 दिसंबर 2016 तक आवेदन भरे जा सकते हैं। इस मैनेजमेंट कोर्स की फीस 75 हजार रुपए है। इन दिनों हेल्थकेयर का क्षेत्र तेजी से उभर रहा है। 

Tata Institute of Social Sciences

Tata Institute of Social Sciences

जयपुर। टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल सांइसेज (टीआईएसएस), मुंबई ने 2017 सेशन के हेल्थकेयर क्वॉलिटी मैनेजमेंट कोर्स में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा के लिए आवेदन मंगवाए हैं। गौरतलब है कि टाटा इंस्टीट्यूट देश का जाना-माना संस्थान है। इस कोर्स के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 31 दिसंबर 2016 तक आवेदन भरे जा सकते हैं। इस मैनेजमेंट कोर्स की फीस 75 हजार रुपए है। इन दिनों हेल्थकेयर का क्षेत्र तेजी से उभर रहा है। इस क्षेत्र में आगे बढऩे और सफल होने की काफी संभावनाएं हैं।

क्या है योग्यता
हेल्थकेयर क्वॉलिटी मैनेजमेंट कोर्स में प्रवेश पाने के लिए आवेदक के पास ये योग्यताएं होनी अनिवार्य हैं। आवेदक के पास आट्र्स, साइंस, कॉमर्स आदि में कम से कम बैचलर डिग्री होनी जरूरी है। साथ ही, उसके पास मेडिकल डिग्री (ऐलोपैथिक, आयुर्वेदिक, होम्योपैथी, डेंटिस्ट्री आदि), बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बीएससी नर्सिंग, पैरामेडिकल और हेल्थ कोर्सेज जैसे फार्मेसी, फिजियोथैरेपी, ऑक्युपेशनल थैरेपी आदि में डिग्री भी होनी चाहिए। इन सब डिग्री के साथ ही आवेदक के पास अस्पतालों या सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधाओं में प्रबंधक या सुपरवाइजर की पोस्ट पर काम करने का कम से कम 3 साल का अनुभव होना जरूरी है। जो आवेदक इन सभी योग्यताओं को पूरा करते हैं, वे टाटा इंस्टीट्यूट से यह कोर्स करने के लिए एडमिशन फॉर्म भर सकते हैं। इन योग्यताओं के आधार पर ही आवेदकों का अंतिम चयन किया जाएगा।

ये हैं जरूरी तारीखें
इस कोर्स में दाखिले के लिए 31 दिसंबर 2016 तक आवेदन किए जा सकते हैं। शॉर्ट लिस्ट किए गए आवेदकों की लिस्ट 15 जनवरी 2017 को जारी की जाएगी। इसके बाद 30 जनवरी 2017 को अंतिम लिस्ट जारी की जाएगी। हेल्थकेयर कोर्स की शुरुआत 6 अप्रैल 2017 से होगी।

कितनी है फीस
इस कोर्स के लिए आवेदन फॉर्म भरने की फीस 750 रुपए है जो आवेदक को फॉर्म के साथ ही देनी होगी। हेल्थकेयर क्वॉलिटी मैनेजमेंट प्रोग्राम में एडमिशन हो जाने के बाद आपको 75 हजार रुपए बतौर फीस देने होंगे। इस फीस में कोर्स फीस, एग्जामिनेशन फीस, ट्यूशन फीस, कन्वोकेशन फीस, कंप्यूटर सेंटर और लाइब्रेरी फीस भी शामिल हैं।

कैसे करें आवेदन
इस कोर्स में आवेदन के लिए इंस्टीट्यूट की वेबसाइट www.tiss.edu पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म और चालान कॉपी डाउनलोड करें। इस भरे हुए एडमिशन फॉर्म की हार्ड कॉपी के साथ सर्टिफिकेट्स की कॉपी और बैंक चालान कॉपी के जरिए 750 रुपए की रजिस्ट्रेशन फीस भी जमा कराएं। आवेदन फॉर्म को इस पते पर भेजें Assistant Registrar (Academics), Tata Institute of Social Sciences, V N Purav Marg, Deonar Mumbai – 4000088

ट्रेंडिंग वीडियो