scriptछोटी कंपनियों के लिए फ्री में बिजनेस प्रमोट करने के तरीके | Small companies can promote business for free these ways | Patrika News

छोटी कंपनियों के लिए फ्री में बिजनेस प्रमोट करने के तरीके

Published: Jun 18, 2015 10:40:00 am

प्रोडक्ट प्रमोशन के लिए बजट ज्यादा न होने पर भी आप अपने
टारगेट कन्ज्यूमर्स तक बना सकते हैं अपनी पहुंच

company promotion

company promotion

बिजनेस के प्रचार में जहां बड़ी-बड़ी कं पनियां हजारों-लाखों रूपए लगा देती हैं, वहीं छोटी कंपनियों को कुछ ऎसे तरीके निकालने पड़ते हैं, जिनमें ज्यादा पैसा लगाए बिना ही बिजनेस का ज्यादा से ज्यादा प्रचार हो जाए। इस तरह के तरीकों मे कुछ तरीके तो ऎसे भी होते हैं, जो आपके बिजनेस के बारे में लोगों को जागरूक करने का काम लगभग फ्री में ही कर देते हैं। आज जानिए प्रचार के ऎसे ही कुछ फ्री तरीकों के बारे में-

ईमेल कैंपेन
टारगेट कन्ज्यूमर्स की लिस्ट बनाकर उन्हें अपने ईमेल कैंपेन के तहत ईमेल्स भेजकर आप अपना प्रचार कर सकते हैं। यदि आप चाहते हैं कि लोग आपके मेल्स से परेशान न हों, तो उपयोगी मेल्स ही करें।

ढूंढें कोई राइटर
स्थानीय अखबारों और मैगजीन्स में कई लोग ऎसे होते हैं, जो आपके बिजनेस से जुड़ी चीजों पर लेख लिखते हैं। आप इनसे संपर्क में रह सकते हैं और समय-समय पर इन्हें अपनी डिटेल्स दे सकते हैं।

सोशल मीडिया
सोशल मीडिया आज सिर्फ चैट का ही नहीं बल्कि मार्केटिंग का भी एक मजबूत माध्यम बना हुआ है। ऎसे में अपने फेसबुक पेजेज आप बना सकते हैं। आप यूटयूब और टि्वटर पर भी प्रोडक्ट प्रमोट कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो