scriptपटेल आरक्षण आंदोलन गुजरात में, असर मंदसौर में | Movement in Gujarat, bearing in Mandsaur | Patrika News
मंदसौर

पटेल आरक्षण आंदोलन गुजरात में, असर मंदसौर में

गुजरात में शुरू हुए पटेल आरक्षण आंदोलन का असर मंदसौर मे भी दिखने लगा है, हालांकि यह रेलवे

मंदसौरAug 28, 2015 / 08:36 am

मुकेश शर्मा

mandsaur

mandsaur

मंदसौर।गुजरात में शुरू हुए पटेल आरक्षण आंदोलन का असर मंदसौर मे भी दिखने लगा है, हालांकि यह रेलवे ट्रैक तक सीमित है। आंदोलन के कारण अनेक यात्री टे्रनों का रूट परिवर्तित कर रतलाम की ओर
किया गया।


गुरूवार को दिल्ली-अहमदाबाद “आश्रम” एक्सप्रेस जिले से होकर निकली। आब रोड गुजरात से होकर जाने वाले यह टे्रन आंदोलनकारियों द्वारा रेल पटरियां उखाड़ देेने के बाद मंदसौर से होकर निकाली गई। इस टे्रन को जगह-जगह रोका गया।


पहले पिपलियामंडी स्टेशन पर तीन घंटे और फिर मंदसौर रेलवे स्टेशन पर इस टे्रन को एक घंटे रोका गया। इससे यात्रियों को खासी परेशानी हुई। बोगियोे में पानी की समस्या रही। दोनों स्टेशनों पर पानी की कोई व्यवस्था नहीं की गई।

गुजरात आंदोलन, 4 घंटे खड़ी रही आश्रम एक्सप्रेस

पिपलियामंडी. गुजरात में आरक्षण के चलते हो रहे उग्र आंदोलन के कारण ट्रेनों को क्षेत्र के स्टेशनों ठहराया जा रहा है। गुरूवार को प्रात: 4 अहमदाबाद से दिल्ली जाने वाली आश्रम एक्सप्रेस को पिपलिया स्टेशन पर दूसरे प्लेटफार्म पर ही रोक दिया। परेशान यात्रियों को होटलों में जाते देख, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ व कांग्रेस के सामाजिक कार्यकर्ताओं ने जल, बिस्किट की नि:शुल्क व्यवस्था की। टे्रन करीब 9 बजे पिपलिया स्टेशन से रवाना हुई।


प्याऊ पर पानी नहीं

स्टेशन पर यात्री पानी पीने के लिए उतरे लेकिन पानी नहीं होने के कारण यात्रियों को परेशान होना पड़ा। यात्री राहत अली, अशोक पटेल, मोहम्मद शाबीर, कमलेश पाटीदार ने कहा टे्रन लेट होने के कारण काफी परेशानी आ रही हैं। स्टेशन पर पानी भी नहीं मिला जिससे बाहर से पानी लेकर आए। बार-बार यात्री स्टेशन मास्टर से टे्रन का टाइम पूछते रहे। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक गुजरात में आंदोलन के कारण टे्रन एक घंटा मंदसौर स्टेशन पर रूकी रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो