scriptपीएम कार्यालय से हो रही प्रोजेक्ट की मॉनीटरिंग | PM's office getting the project monitoring | Patrika News

पीएम कार्यालय से हो रही प्रोजेक्ट की मॉनीटरिंग

locationमंदसौरPublished: Sep 28, 2016 08:50:00 am

Submitted by:

vikram ahirwar

भारत सरकार के तकनीकी निर्देशक ने निरीक्षण कर ली बैठक, टाटा, विक्रम, लेंनको और भेल कंपनियों के प्रतिनिधियों की ली बैठक, मार्च 2017 से होने लगेगा 250 मेगावाट बिजली का उत्पादन।

pmo tweet, clean India, simhasth kumbh 2016, narai

pmo tweet, clean India, simhasth kumbh 2016, naraind modi, prime minister of India, pmo tweet on clean india work on simhasth kumbh 2016



गरोठ (मंदसौर)। सुवासरा क्षेत्र के ग्राम रूनिजा और गुर्जरखेड़ी में चल रहे सोलर प्लांट के प्रगति कार्य की समीक्षा के लिए धामनिया दिवान में बने हेलीपेड़ पर भारत सरकार के तकनीकी निर्देशक (एनटीपीसी) एके झा मंगलवार सुबह करीब 11 बजे पहुंचे। जहां से सुवासरा क्षेत्र में चल रहे सोलर प्लांट के कार्य की प्रगति की समीक्षा कर टाटा, विक्रम, लेनको और भेल कंपनियों के प्रतिनिधियों की बैठक ली। इसके साथ ही संबंधितों को सोलर प्लांट का कार्य तय समय में निपटाने के निर्देश दिए।

कंपनियों के प्रतिनिधियों सहित एनटीपीसी के कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए तकनीकी निर्देशक झा ने कहा कि इस सोलर प्लांट के कार्य को 31 मार्च 2017 तक तय समय में पूर्ण करें। इस प्लांट की मॉनिटरिंग प्रधानमंत्री कार्यालय से हो रही है। इसके साथ ही प्लांट से संबंधित अन्य विषयों पर भी चर्चा की।

ग्रामीणों की मांग पर भी की चर्चा

तकनीकी निर्देशक एके झा द्वारा विगत दिनों ग्रामीणों द्वारा रखी गई मांगों पर भी एनटीपीसी के अधिकारी कर्मचारियों से चर्चा की। जिसमें नियम संगत आने वाली मांगों को पूरा करने और मध्यप्रदेश सरकार से व्यवस्थाएं बनाने की बात पर विचार किया गया। इसके साथ ही कहा कि मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्लांट 750 मेगावाट रीवा में शुरू होगा। लेकिन अभी एक्जीक्यूशन में नहीं है। इसलिए वर्तमान में सुवासरा क्षेत्र में शुरू हो रहा 250 मेगावाट का यह प्लांट ही फिलहाल प्रदेश का सबसे बड़ा प्लांट है। इसके बाद शाम 5 बजे उन्होंने उदयपुर के लिए पवनहंस हेलीकाप्टर से उड़ान भरी। इस दौरान एनटीपीसी के जीएम एसके दत्ता, जिला ऊर्जा अधिकारी बजाज, टेक्निशियन बीएल राठोर सहित विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधी सहित कई अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

चार कंपनियां कर ही प्रोजेक्ट पूरा

सुवासरा क्षेत्र में शुरू होने वाले सोलर प्लांट का कार्य टाटा, विक्रम, लेनको और भेल इन चार कंपनियों द्वारा किया जा रहा है। जिनके प्रतिनिधियों से चर्चा कर प्लांट के निर्माण में उपयोग में आने वाले मटेरियल की सप्लाई समय पर करने और समय पर व्यवस्थाएं बनाने के लिए निर्देशित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो