scriptकेवल 300 से 500 रुपए में ऐसे खरीदें मनमर्जी सोना | Buy Gold at cheap rate from here | Patrika News

केवल 300 से 500 रुपए में ऐसे खरीदें मनमर्जी सोना

Published: Jul 24, 2017 08:52:00 pm

Submitted by:

manish ranjan

सोना खरीदने का शौक हर किसी को होता है। लेकिन पैसे की कमी के चलते हर कोई सोना नहीं खरीद पाता। लेकिन आपको कुछ ऐसे तरीके के बारे में बता रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप बिना दुकान के चक्कर काटे अच्छी क्वालिटी का सोना खरीद सकते हैं।

Gold

Gold

नई दिल्ली. सोना खरीदने का शौक हर किसी को होता है। लेकिन पैसे की कमी के चलते हर कोई सोना नहीं खरीद पाता। लेकिन आपको कुछ ऐसे तरीके के बारे में बता रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप बिना दुकान के चक्कर काटे अच्छी क्वालिटी का सोना खरीद सकते हैं। इसमें सबसे बड़ी बात यह है कि आपको सोने के लिए मोटी रकम खर्च करने की भी जरुरत नहीं है। आप किस्तों के जरिए महज कुछ रुपए देकर सोना खरीद सकते हैं। बाकि कि रकम आप अपने समय के हिसाब से चुका सकते हैं। बाजार में कई तरह की कंपनियां ऐसी सुविधा मुहैया करा रही हैं। जिनके जरिए आप न केवल कम पैसे में सोना खरीद सकते हैं बल्कि अपना सोना बेच भी सकते हैं।

यहां मिलेगा केवल 300 रुपए में सोना

फिनकर्व बुलियन प्राइवेट लिमिटेड की बुलियन इं‍डिया सब्सिडियरी आपको महज 300 रुपए में सोना खरीदने का मौका दे रही है। यहां आप कम से कम 0.1 ग्राम से लेकर अधिकतम कितना भी सोना खरीद सकते हैं। साथ ही आप सोना खरीद कर फ्री होम डिलीवरी भी पा सकते हैं। इसके लिए आप बुलियन इंडिया की वेबसाइट पर जाकर अकाउंट खोल सकते हैं और अकाउंट खोलने के बाद सोना खरीद सकते हैं।

500 रुपए में खरीदें सोना

म्‍युचुअल फंड में केवल 500 रुपए निवेश कर भी आप जरूरत के समय सोने की ज्‍वैलरी खरीद सकते हैं जिससे कि 3 साल के अंदर आपके पास जरूरत के हिसाब से सोना खरीदने के‍ लिए पैसे जमा हो जाएं। इसके लिए आपको म्‍युचुअल फंड में निवेश करना होगा। करीब 3 साल तक एक रकम इन्‍वेस्‍ट कर सोना खरीदने के लिए पैसे जुटा सकते हैं।

ऐसे खरीदें किश्तों में सोना

एनबीएफसी की कंपनिया जैसे मुथूट फिनकॉप, – रेलिगेयर बुलियन की ईजी गोल्‍ड स्‍कीम तनिष्क इंडिया की ‘गोल्‍ड हार्वेस्‍ट स्‍कीम’ के तहत आप ईएमआई पर सोना खरीद सकते हैं।

पेटीएम देगा सोना

मोबाइल वॉलेट पेटीएम की सर्विस पेटीएम गोल्‍ड से आप महज 1 रुपए में भी सोना खरीद सकते हैं।सोना खरीदने के अलावा आप यहां मार्केट प्राइस पर बेच भी सकते हैं और जब भी आप चाहें, अपने घर पर डिलीवरी भी मंगा सकते हैं। आपका सोना एमएमटीसी-पीएएमपी के एक सुरक्षित लॉकर में रख दिया जाता है। पेटीएम मोबाइल वॉलेट पर जाकर पेटीएम गोल्‍ड का ऑप्‍शन चुनें। यहां पर खुद का नंबर रजिस्‍टर करें और सोना खरीद लें, चाहे बेच लें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो