scriptऐसे बनाएं शेयर बाजार में निवेश की रणनीति | Know How to make plan for Invest in Share Market | Patrika News

ऐसे बनाएं शेयर बाजार में निवेश की रणनीति

Published: Jul 16, 2017 03:41:00 pm

Submitted by:

manish ranjan

शेयर बाजार में निवेश को काफी जोखिम भरा माना जाता रहा है। लेकिन अगर आप सही रणनीति बनाकर इसमें निवेश करते हैं तो आपको नुकसान होने की संभावना कम हो जाती है।

shar market

shar market

नई दिल्ली. शेयर बाजार में निवेश को काफी जोखिम भरा माना जाता रहा है। लेकिन अगर आप सही रणनीति बनाकर इसमें निवेश करते हैं तो आपको नुकसान होने की संभावना कम हो जाती है। हालांकि सही रणनीति तैयार करना हर किसी के बस की बात नही है। इसलिए निवेशक ब्रोकर्स पर निर्भर रहते हैं। लेकिन अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योकिं देश में निवेश को बढ़ावा देने के लिहाज से एडवायजरी मार्केटप्लेस लांच किया गया है। यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां सभी प्रमुख स्टॉक और कमोडिटी ब्रोकर्स आपको एक छत के नीचे मिलेंगे। जो अपने अपने निवेशकों और कारोबारियों को बाजार के रुख की जानकारी बताएंगे।

सेबी मान्यताप्राप्त एनालिस्ट समझाएंगे रणनीति

मार्केट रेगुलेटर सेबी द्वारा मान्यता प्राप्त इस प्लेटफॉर्म पर रिसर्च एनालिस्ट्स और निवेश सलाहकारों की पहचान कर उनको स्वीकृति देता है जिनकी देश की वित्तीय ताकत को मजबूत करने में भूमिका होती है और सही एडवाइजर ढूंढने में ट्रेडर्स और इन्वेस्टर्स की मदद करता है। शेयर मार्केट टेडर्स, निवेशकों, स्टाक मार्केट एडवाइजर्स और स्टाक ब्रोकर्स की भारी मांग के बाद कंपनी ने भारतीय शेयर बाजार एडवाइजरी उद्योग के लिए दुनिया का सबसे बड़ा एडवाइजरी मार्केटप्लेस पेश किया है।कंपनी के संस्थापक और सीईओ कौशलेन्द्र सिंह सेंगर ने कहा, किहमने एक ऐसा प्लेटफॉर्म पेश है जिसका देश की फाइनेंशियल ग्रोथ और बिजनेस ईको-सिस्टम पर दूरगामी असर होगा।

बिजनेस संचालन की लागत को न्यूनतम करना

यह प्लेटफॉर्म निशुल्क प्रीमैच्योर लीड्स मुहैया करवाता है जिसकी मदद से एडवाइजरी कंपनियों को बड़ी सेल्स फोर्स रखने की जरूरत नहीं होती। इसके अतिरिक्त, हर सूचीबद्ध एडवाइजर का अपना प्रोफाइल पेज बनाने में मदद करता है जिसकी मदद से उनकी विजिबिलिटी और ब्रांडिंग बढ़ती है ताकि वेबसाइट की जरूरत ना रहे। यह मंच हर एडवाइजर को वेबसाइट, मोबाइल एप और अन्य मीडिया सोर्सेज पर ब्रांडिंग के लिए फ्री स्पेस मुहैया करवाता है। इससे उनकी विजिबिलिटी बढ़ती है और देश के करोड़ों ट्रेडर्स और इन्वेस्टर्स के बीच उनकी स्थिति मजबूत होती है।










loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो