scriptनिफ्टी-सेंसेक्स धड़ाम, विशेषज्ञों की राय, निवेश का नहीं कैश बचाने का समय | nifty and sensex came down, experts advise to not to invest at this point | Patrika News

निफ्टी-सेंसेक्स धड़ाम, विशेषज्ञों की राय, निवेश का नहीं कैश बचाने का समय

Published: Feb 12, 2016 03:37:00 pm

अब इन विशेषज्ञों ने इस कमजोरी का फायदा उठाने की सलाह दी है, ऐनालिस्टों का कहना है कि क्वॉलिटी स्टॉक्स खरीदने का यह बेहतर मौका है

Sensex

Sensex

नई दिल्ली। सेंसेक्स और निफ्टी में एक साथ आई भारी गिरावट से जहां निवेशकों का भरोसा टूटा है, वहीं इसके साथ मौके भी तैयार हो रहे हैं। कई विशेषज्ञ ऐसे थे जिन्होंने घरेलू स्टॉक मार्केट के गिरने की आशंका पहले ही जता दी थी। अब इन विशेषज्ञों ने इस कमजोरी का फायदा उठाने की सलाह दी है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि क्वॉलिटी स्टॉक्स खरीदने का यह बेहतर मौका है।

हालांकि वहीं कुछ विशेषज्ञ ऐसे भी हैं जिनका मानना है कि ग्लोबल मार्केट को देखते हुए यह कह पाना फिलहाल बहुत मुश्किल है कि सेंसेक्स और निफ्टी में आई यह गिरावट कब थम पाएगी। एक्सपर्ट अजय बग्गा बताते हैं कि ग्लोबल लेवल पर बिकवाली जारी है, लेकिन कहा नहीं जा सकता है कि यह कब रुकेगी।


वहीं जॉर्ज सोरोस इसे 2008 का दोहारव बता रहे हैं। चीन का मुद्रा संकट और गहरा गया है। यूरोपीय बैंकिंग भी संकट से जूझ रही है। एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान जॉर्ज ने कहा कि इस दौरान बेहतर यही है कि निवेशकों को फिलहाल शांत बैठना चाहिए। उनका कहना है कि जितना ज्यादा कैश बचा कर रख सकते हैं रखें, इसे फिलहाल किसी असेट में निवेश न ही करें तो बेहतर होगा।

वहीं सरकारी बैंकों में बिकवाली पर उनका कहना है कि उनकी हालत अनुमान से कहीं ज्यादा ख़राब है। सरकार को इस सिलसिले में निर्णायक फैसला लेना चाहिए और बैड असेट्स से निपटने के लिए फास्ट ट्रैक मकैनिज़़म विकसित करना चाहिए। उन्होंने पीएसयू बैंकों में निवेश के मामले में नो गो जोन की सलाह दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो