scriptअपने-अपने कारोबार पर ध्यान दें ग्रुप की कंपनियां: टाटा | Ratan tata says tata sons group companies ceo to focus on your work | Patrika News

अपने-अपने कारोबार पर ध्यान दें ग्रुप की कंपनियां: टाटा

Published: Oct 25, 2016 08:49:00 pm

टाटा संस के अंतरिम अध्यक्ष रतन टाटा ने समूह की संभी कंपनियों को अपने-अपने क्षेत्रों में अग्रणी भूमिका अदा करने तथा शेयरधारकों को उचित रिटर्न सुनिश्चित करने को कहा है।

Ratan Tata

Ratan Tata

मुंबई। टाटा संस के अंतरिम अध्यक्ष रतन टाटा ने समूह की संभी कंपनियों को अपनेअपने क्षेत्रों में अग्रणी भूमिका अदा करने तथा शेयरधारकों को उचित रिटर्न सुनिश्चित करने को कहा है। टाटा ने समूह की कंपनियों के प्रबंध निदेशकों तथा वरिष्ठ अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि कंपनियों को आवश्यक तौर पर बाजार में स्थिति तथा प्रतिस्पर्धा पर केन्द्रित होना होगा और अपने अतीत से तुलना करने से बचना होगा। यह शीर्ष स्तर पर होना चाहिए तथा इसका आगे भी अनुसरण होना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि मैं आपलोगों के साथ पहले भी काम कर चुका हूं और आगे भी करने के लिए तैयार हूं। एक संस्थान को उनलोगों से आगे बढऩा चाहिए जो उसका नेतृत्व कर रहे हैं। मुझे आप सभी पर गर्व है और हम सभी मिलकर समूह का निर्माण जारी रखें।
टाटा ने कंपनियों के अधिकारियों से नेतृत्व में बदलाव पर ध्यान दिये बिना अपनेअपने कारोबारों पर ध्यान केन्द्रित करने को कहा। कंपनियों में चल रही गतिविधियों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हम रिपीट मूल्यांकन करेंगे और आवश्यक कदम उठायेंगे। यदि कोई बदलाव किया जाएगा तो उससे आपलोगों को अवगत करा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह स्थिरता और प्रगति के लिए अंतरिम अध्यक्ष बने हैं और इस कारण कहीं कोई रिक्तता नहीं है। यह अल्पावधि के लिए है। एक नया और स्थायी नेतृत्व जल्दी ही सामने होगा।
उल्लेखनीय है कि टाटा संस ने सोमवार को अचानक ही साइरस मिस्त्री को अध्यक्ष पद से हटाने की घोषणा की थी। उसके बाद टाटा को अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया और कंपनी ने नये अध्यक्ष के चयन के लिए एक समिति गठित की गयी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो