scriptरिजर्व बैंक की मौद्रिक समीक्षा से पहले 77 अंक चढ़ा सेंसेक्स | Sensex hikes by 77 points before Monetary Policy Review by RBI | Patrika News
Uncategorized

रिजर्व बैंक की मौद्रिक समीक्षा से पहले 77 अंक चढ़ा सेंसेक्स

भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समीक्षा में दरों में कटौती की उम्मीद और स्थिर वैश्विक संकेतों के बीच निवेशकों के बीच लिवाली का दौर चलने से शेयर बाजार में यह तेजी देखी गई…

Dec 07, 2016 / 12:10 pm

प्रीतीश गुप्ता

Share Market

Share Market

नई दिल्ली. लगातार तीन कारोबारी सत्रों में बढ़त दर्ज करते हुए सेंसेक्स बुधवार को शुरुआती कारोबार में 77 अंक चढ़ गया। भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समीक्षा में दरों में कटौती की उम्मीद और स्थिर वैश्विक संकेतों के बीच निवेशकों के बीच लिवाली का दौर चलने से शेयर बाजार में यह तेजी देखी गई। इसके अलावा डॉलर के मुकाबले रुपए के मजबूत रहने से भी शेयर बाजार को समर्थन मिला है।

तेल-गैस, रियल्टी में सकारात्मक रुख का रहा असर

30 कंपनियों के शेयरों पर आधारित बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स बुधवार को 77.17 अंक यानी 0.29 फीसदी चढ़कर 26,469.94 अंक पर खुला। इसके पीछे मुख्य कारण वाहन, रीयल्टी, बैंकिंग, तेल एवं गैस और बिजली कंपनियों के शेयर में सकारात्मक रुख बने रहना है। पिछले दो सत्र के कारोबार में सेंसेक्स में 162.10 अंक की वृद्धि हुई थी।

निवेशकों की अच्छी खरीदी

इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी बुधवार को 27.55 अंक यानी 0.33 फीसदी चढ़कर 8,170.70 अंक पर खुला। ब्रोकर्स के अनुसार, रिजर्व बैंक द्वारा नीतिगत दरों में कटौती की उम्मीद के चलते निवेशकों ने ताजा खरीद की है। नोटबंदी के बाद रिजर्व बैंक की यह पहली मौद्रिक समीक्षा है।

Home / Uncategorized / रिजर्व बैंक की मौद्रिक समीक्षा से पहले 77 अंक चढ़ा सेंसेक्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो