Patrika Hindi News

30 हजार को छू कर नीचे पहुंचा सेंसेक्स, 9200 के पार निफ्टी 

Updated: IST Sensex touch 30 thousand, Nifty Also record High
ग्लोबल बाज़ारों में अच्छे संकेत के बाद भारतीय शेयर बाजार लगातार रिकॉर्ड बना रहा है। बुधवार को सेंसेक्स 30 हजार के पार पहुंच गया। वहीं निफ्टी भी रिकॉर्ड स्तर पर है।

नई दिल्ली। ग्लोबल बाज़ारों में अच्छे संकेत के बाद भारतीय शेयर बाजार लगातार रिकॉर्ड बना रहा है। बुधवार को सेंसेक्स 30 हजार के पार पहुंच गया है। तो वहीं, निफ्टी ने भी 9,264.95 का रिकॉर्ड स्तर छुआ। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 85.81 अंकों की बढ़त के साथ 29,996.03 पर पहुंचा। जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 26.55 अंकों की बढ़त के साथ 9,264.40 पर खुला।हालांकि थोड़ी देर बाद मार्केट 30000 के शानदार स्तर को छूने के बाद नीचे का रुख किया । निफ्टी 0.25 अंक गिरावट के साथ 9237.60 के स्तर पर देखा जा रहा है जबकि सेंसेक्स 19 अंक गिरावट के साथ 29891 के स्तर पर पहुंच गया है।

दो साल के बाद पहुंचा सेंसेक्स
बुधवार को सेंसेक्स दो साल के उच्चतम स्तर पर पहुंचा। सेंसेक्स का इससे पहले 29 जनवरी 2015 को 29,681.88 अंक तक पहुंच गया। वर्ष के पहले कार्यदिवस में बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी दोनों रिकॉर्ड ऊंचाइयों पर बंद हुए। इससे देश के विनिर्माण क्षेत्र में गतिविधियां तेज होने का संकेत मिला है.

दिग्गज शेयरों का हाल
बाजार में कारोबार के इस दौरान दिग्गज शेयरों में एचडीएफसी, डॉ रेड्डीज, एशियन पेंट्स, आईटीसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एसबीआई और आईसीआईसीआई बैंक 1.6-0.9 फीसदी तक गिरे हैं। हालांकि दिग्गज शेयरों में भारती इंफ्रा, हिंडाल्को, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एनटीपीसी, टाटा स्टील, सिप्ला, मारुति सुजुकी और अदानी पोर्ट्स 1.6-1.1 फीसदी तक बढ़े हैं।
क्या कहते हैं एक्सपर्ट ?
रिस्क कैपिटल एडवाइजर्स डी डी शर्मा का कहना है कि बाजार ऊपरी स्तर पर कारोबार कर रहा है और मौजूदा समय में इसमें कोई करेक्शन नहीं दिखाई दे रहा है। इसीलिए बाजार में तेजी का बनी हुई है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???