scriptनई ऊंचाई पर पहुंचा शेयर बाजार, निफ्टी 10,000 की तरफ  | Share market all time hight, Nifty close to 10000 mark | Patrika News

नई ऊंचाई पर पहुंचा शेयर बाजार, निफ्टी 10,000 की तरफ 

Published: Jul 24, 2017 11:22:00 am

नई दिल्ली. शेयर बाजार में रिकॉर्ड बनने का सिलसिला जारी है। हफ्ते के पहले दिन सोमवार को भारतीय शेयर बाजार एक बार फिर से तेजी के साथ खुलेे। बाजार में लगातार तेजी बरकरार है और अभी  सेंसेक्स 32, 216 की रिकॉर्ड ऊंचाई पर ट्रेड कर रहा है तो एनएसई अभी 9,963 की ऊंचाई पर है […]

Stock Market

Stock Market


नई दिल्ली. शेयर बाजार में रिकॉर्ड बनने का सिलसिला जारी है। हफ्ते के पहले दिन सोमवार को भारतीय शेयर बाजार एक बार फिर से तेजी के साथ खुलेे। बाजार में लगातार तेजी बरकरार है और अभी सेंसेक्स 32, 216 की रिकॉर्ड ऊंचाई पर ट्रेड कर रहा है तो एनएसई अभी 9,963 की ऊंचाई पर है और धीरे-धीरे 10,000 की तरफ बढ़ रहा है।

बाजार में तेजी क्यों ?

भारतीय शेयर बाजार में सोमवार को ग्लोबल बाजार का सपोर्ट मिला है। इसके साथ ही एशियाई बाजारों में चीन तथा हांगकांग के बाजार बढ़त के साथ कारोबार कर रहे है। जो सबसे बड़ी वजह माना जा रहा है वह है रिलायंस इंडस्ट्री। आज रिलायंस इंडस्ट्री का शेयर 1609 के स्तर तक पहुंच गया है जो करीब 9 साल में सबसे ऊपरी स्तर है। कंपनी की तरफ से जियो फोन को लॉन्च करने के बारे में जो जानकारी दी गई है उसके बाद कंपनी के शेयर में बढ़ोतरी आई है।

किन कंपनियों के शेयरों में तेजी 

सेंसेक्स और निफ्टी पर जिन कंपनियों के शेयर सबसे ज्यादा मजबूत हैं उनमें रिलायंस इंडस्ट्री, विप्रो, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, लुपिन, इंफोसिस, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक और टीसीएस आगे हैं। इसके अलावा यश बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और हीरो मोटर्स के शेयरों में भी मजबूती देखी जा रही है।

शुक्रवार को मजबूती के साथ बंद 

इससे पहले शुक्रवार के कारोबार में स्टॉक मार्केट अपने अहम स्तरों के ऊपर बंद होने में कामयाब रहा था। शुक्रवार को कारोबार में सेंसेक्स 124 अंक की बढ़त के साथ 32029 के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं, निफ्टी 42 अंक की बढ़त के साथ 9,915 के स्तर पर बंद हुआ था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो