Patrika Hindi News
UP Scam

इस यंत्र के जरिए चुनाव में होगी निगरानी, जानें

Updated: IST GPRS system
इस बार विधानसभा चुनाव के लिए हाईटेक प्रबंध किए जा रहे हैं।

मथुरा। शासन और प्रशासन हर बार चुनाव में नई तकनीकी का प्रयोग करता है, जिससे मतदान सही ढंग से पूरा हो सके। इस बार विधानसभा चुनाव के लिए हाईटेक प्रबंध किए जा रहे हैं। मथुरा जिला प्रशासन की ओर से चुनाव में निगरानी के लिए अधिकारियों के वाहनों में जीपीआरएस सिस्टम लगाए जा रहे हैं। जिससे उनकी सभी गतिविधियों पर नजर रखी जा सकेगी।

हाईटेक तरीके से होगी निगरानी

चुनाव में सरकारी तंत्र की तमाम व्यवस्थाओं को संभालने के लिए चुनाव आयोग के निर्देश पर पूरा अमला लगाया जाता है। मथुरा में भी जिलाधिकारी नितिन बंसल के नेतृत्व में अधिकारियों की पूरी टीम लगी है। युद्ध स्तर पर चुनावी तैयारियां चल रही हैं। इस बार प्रशासन हाईटेक तरीके से चुनाव में निगरानी करेगी। इसके लिए चुनाव कंट्रोल रुम से जितने भी वाहन उड़नदस्ता के रुप मेंं अधिकारियों को क्षेत्र में भ्रमण के लिए दिए जा रहे है उनमें जीपीआरएस सिस्टम लगाया गया है।

GPRS system

20 वाहनों में लगा जीपीआरएस

जीपीआरएस से चुनाव में लगे वाहनों पर तो नजर रहेगी ही, इससे ये भी पता रहेगा कि चुनाव अधिकारी किस क्षेत्र का दौरा कर रहा है। क्योंकि वाहनों को जीपीआरएस के जरिए सीधे कन्ट्रोल रुम से जोड़ दिया गया है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार अवस्थी ने बताया कि जीपीआरएस से चुनाव में निगरानी रखी जाएगी। उड़नदस्ता के 20 वाहनों को जीपीआरएस से जोड़ा गया है। जिससे सभी 20 वाहनों की लोकेशन कन्ट्रोल रुम को मिलती रहेगी।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???