scriptCRPF के जवान जीत सिंह की बूढ़ी मां का दर्द भी सुनिए | Social Media viral video Jeet Singh mother appealed to Narendra Modi Hindi News | Patrika News
मथुरा

CRPF के जवान जीत सिंह की बूढ़ी मां का दर्द भी सुनिए

मां से बेहतर बेटे के दर्द को कौन जान सकता है।

मथुराJan 12, 2017 / 04:23 pm

मुकेश कुमार

 jeet Singh mother

jeet Singh mother

मथुरा। सोशल मीडिया पर बीएसएफ के जवान का वीडियो वायरल होने के बाद जवानों का दर्द अब एक के बाद एक खुलकर सामने आने लगा है। अब मथुरा के सौंख क्षेत्र में रहने वाले सीआरपीएफ के जवान जीत सिंह का दर्द छलका है। सेना व सीआरपीएफ के बीच सुविधाओं के बड़े अंतर पर सवाल खड़े करते हुए जीत सिंह ने वीडियो जारी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाई है।

जायज हैं बेटे की मांगें

जीत सिंह का परिवार कस्बा सौंख के सहजुआ थोक में रहता है। घर में बूढ़े मां-बाप हैं, भाई है। बेटे के दर्द पर मां कमलेश का कहना है कि उनके बेटे की सभी मांगें जायज हैं। सरकार को जल्द ही इन मांगों को पूरा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सेना और सीआरपीएफ को अलग अलग सुविधाएं दी जाती है। जबकि दोनों ही जवान देश की सुरक्षा में तैनात है। तो फिर समान सुविधाएं क्यों प्रदान नहीं की जाती है।

बेटा बीमार हो जाता है
बूढ़ी मां ने बताया कि जब जीत सिंह छुट्टी पर घर आता है तो वो अक्सर बीमार हो जाता है। क्योंकि ड्यूटी के दौरान उसे सही से खाना-पीना न मिलता है। और न ही ट्रेन घर आने के लिए ट्रेन में रिजर्वेशन जैसी सुविधा सरकार की ओर से मिलती है। 15 से 20 घंटे तक ट्रेन के जनरल डिब्बे में सफर कर घर पहुंचता है। उन्होंने कहा कि आर्मी में पेंशन मिलती है, जबकि सीआरपीएफ के लिए नहीं है। मेडिकल सुविधाओं का भी लाभ नहीं मिलता है।

सभी जवानों की उठाई आवाज

सीआरपीएफ जवान के बड़े भाई ने कहा कि जीत सिंह ने सिर्फ अपनी ही मांगे नहीं बल्कि सीआरपीएफ के सभी जवानों की आवाज उठाई है। जीत सिंह ने वीडियो के जरिए जो भी अपील की है उसे मोदी सरकार को गंभीरता से लेना चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवानों की मांगों को पूरा करेंगे।
वीडियो-


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो