Patrika Hindi News
UP Election 2017

वोट परसेंटेेज बढ़ाने के लिए डीएम बी. चंद्रकला ने चला अनोखा दांव  

Updated: IST B. Chandrakala
मेरठ की डीएम ने लगाया एक और मास्टर स्ट्रोक

मेरठ। चुनावी शंखनाद शुरू हो चुका है। यूपी के सभी जिला निवार्चन अधिकारियों को निर्वाचन आयोग की ओर से निर्देश जारी हो चुके हैं कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कोई कसर ना छोड़ी जाए। इसके बाद से नोएडा, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, शामली आदि सभी जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारियों की ओर से प्रयास शुरू किए जा रहे हैं। कोई युवाओं की सभाएं आयोजित कर रहा है। कोई युवाओं के साथ चाय और बाकी चीजों के चर्चा कर रहा है तो कोई सोशल मीडिया के माध्यम से युवाओं को जागरूक करने में जुटा है, लेकिन इन तमाम पहलवानों के बीच इस चुनावी दंगल की पॉवरफुल पहलवान मेरठ की बी. चंद्रकला साबित हो रही हैंं। वो मतदाता जागरूक करने के तरीकों में वेस्ट यूपी के बाकी डीएम से काफी आगे निकल गई हैंं। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर उन्होंने युवाओं के साथ ही सभी को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए क्या मास्टर प्लान बनाया है।

भुवनेश्वर कुमार को बनाया ब्रैंड एंबेस्डर

डीएम चंद्रकला की ओर से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए पहला दांव ये खेला गया कि उन्होंने जिले के सबसे बड़े सिलेब्रेटी भारतीय क्रिकेट टीम के फास्ट बॉलर भुवनेश्वर कुमार को ब्रैंड एंबेस्डर बना दिया। उन्होंने भुवनेश्वर से लोगों को ज्यादा से ज्यादा वोट देने के लिए भी कहा। जल्द ही भुवनेश्वर कुमार मेरठ में युवाओं से रूबरू होते हुए भी दिखाई देंगे। इसके अलावा उन शहरी इलाकों में भी जाएंगे, जहां लोग वोटिंग डे को महज हॉलिडे मानकर बिता देते हैं।

गीता और बबीता फोगाट भी होंगी शामिल

मेरठ की डीएम ने एक और मास्टर स्ट्रोक चल दिया है। फिल्म दंगल के रिलीज होने के बाद पूरे देश में देश की रियल पहलवान गीता फोगाट और बबीता फोगाट ट्रेंड कर रही हैं। ऐसे में डीएम ने दोनों बहनों को भी मेरठ में इनवाइट कर लिया है। डीएम की ओर से 22 जनवरी को कैलाश प्रकाश स्पोट्र्स स्टेडियम में 'दंगल' का आयोजन किया गया है। जिसमें दोनों को भी बुलाया गया है। डीएम ने बताया कि गीता की ओर से कंफर्मेशन हो चुका है। वहीं, मेरठ में ज्यादा से ज्यादा मतदान करने के लिए वो लोगों को जागरूक भी करेंगी। 22 जनवरी को होने वाले दंगल के कार्यक्रम में नैतिक मतदाता थीम पर जिले के स्कूली बच्चों द्वारा बनाई गई 1000 पेंटिंग्स को भी प्रदर्शित किया जाएगा। जिला प्रशासन ने बच्चों को उक्त विषय पर प्रभारी स्लोगन और चित्र तैयार करने को कहा है।

ये भी हो सकते हैं शामिल

इसके अलावा मेरठ के बाकी खिलाड़ियों को भी लाइनअप करने की कोशिश की जा रही है। प्रशासन की ओर से अर्जुन अवॉर्डी पहलवान अलका तोमर से भी संपर्क किया गया है। अधिकारियों की मानें तो आज उनका जवाब आ जाएगा। वहीं सूत्रों की मानें तो बैडमिंटन प्लेयर मनु अत्रेय, क्रिकेटर प्रवीण कुमार को भी बुलाने की कोशिश की जा रही है। अधिकारियों की मानें तो मेरठ में कई ऐसे लोग हैं जो नेशनल ही नहीं इंटरनेशनल रूप में अपनी पहचान रखते हैं। लोगों को जागरुक करने के लिए इनका लोगों के बीच होना काफी जरूरी है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???