scriptअकेले 20 फीट लंबी कांवड़ लेकर चल रहे इस कांवड़िये को देखने के लिए लगी लोगों की भीड़ | Kanwar Yatra 2017 20 feet long kanwar News in Hindi | Patrika News
मेरठ

अकेले 20 फीट लंबी कांवड़ लेकर चल रहे इस कांवड़िये को देखने के लिए लगी लोगों की भीड़

20 फीट लंबी कांवड़ के जरिये शिवभक्‍त ने दिया देशप्रेम का संदेश

मेरठJul 20, 2017 / 11:55 am

lokesh verma

Meerut

Meerut

मेरठ. सावन के पवित्र महीने में शिवरात्रि पर भगवान शिव को खुश करने और अपनी मनोकामना पूर्ण करने के लिए हरिद्वार से जल लाकर शिवभक्त शिवलिंग का अभिषेक करते हैं। इसके लिए वे हर पीड़ा सहन करते हुए हरिद्वार से पदयात्रा करते हुए अपने गंतव्‍य को निकलते हैं। अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए हर शिवभक्‍त अपने-अपने तरीके से भगवान भोलनाथ को मनाता है। इसी कड़ी में मेरठ से एक शिवभक्‍त 20 फीट लंबी कांवड़ लेकर गुजरा तो उसे देखने वालों की भीड़ लग गई।



हापुड़ निवासी प्रेमशंकर अकेले की 20 फीट लंबी कांवड़ लेकर चल रहे हैं। वे अपनी कांवड़ के जरिये लोगों को देशभक्ति का संदेश भी दे रहे हैं। इसके लिए उन्‍होंने अपनी कांवड़ में तिरंगे झंडे भी लगाए हैं। प्रेमशंकर ने बताया कि उन्‍हाेंने मन्‍नत मांगी है जिसके चलते वे अकेले ही इतनी लंबी कांवड़ अकेले ही ला रहे हैं।

यह भी पढ़ें
रक्षा बंधन के इस शुभ मुहूर्त पर ही बांधे भाई को राखी वरना आ सकती है मुसीबत


मेरठ के मोदीपुरम पहुंचे कांवड़िये प्रेमशंकर ने बताया कि 20 फीट लंबी कांवड़ लाने में उन्‍हें पग-पग पर बहुत दिक्कत हो रही है, लेकिन भोले के आर्शीवाद से वे हरिद्वार से मेरठ तक पहुंच गए हैं और शिवरात्रि तक हापुड़ तक का भी सफर पूरा कर लेंगे। उनका कहना है कि भोले का जलाभिषेक करने के बाद वे इस झंडा कांवड़ को मंदिर में ही चढ़ा देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो