Patrika Hindi News

सपा के कैबिनेट मंत्री पर दर्ज हुई एफआईआर 

Updated: IST samajwadi party
किठौर विधानसभा सीट से तीन बार के विधायक शाहिद मंजूर पर दर्ज हुआ केस

मेेरठ। सपा के कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर पर केस दर्ज हो गया है। मामला आचार संहिता के उल्‍लंघन से जुड़ा हुआ है। दरअसल, सपा के कार्यालय के उद्घाटन के मौके पर साइकिल बांटने की सूचना मिली थी, जिसके बाद गंगानगर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। बताया जा रहा है कि उन्‍होंने बिना परमीशन के कार्यालय का उद्घाटन किया था और एक सभा को संबोधित किया था। इसके बाद चुनाव अधिकारी ने थाने से जवाब मांगा था।

उत्तर प्रदेश के चुनावी समर के लिए आचार संहिता लागू होते ही नेताओं पर मुकदमा होने शुरू हो गए हैं। बात करेंं अगर मेरठ की तो यहां सरकार के कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर पर भी आचार संहिता उल्‍लंघन का मुकदमा दर्ज हो गया है। दरअसल, किठौर विधानसभा सीट से तीन बार के विधायक शाहिद मंजूर इस बार भी किठौर विधानसभा सीट से ही प्रत्याशी हैंं।

shahid manzoor

साइकिल बांटने का भी आरोप

शिकायत के अनुसार, उन्होंने बिना अनुमति के थाना गंगानगर क्षेत्र के अम्हेड़ा गांव में चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। साथ ही साइकिल बांटने का भी इन पर आरोप लगा है। आपको बता दें बिना अनुमति चुनावी कार्यक्रम की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। जहां उन्हें मंत्री तो नहीं मिले बल्कि चुनावी सभा का सामान जरूर मिल गया।

shahid manzoor

दो लोगों को लिया था हिरासत में

पुलिस ने सामान जब्त कर दो लोगों को हिरासत में ले लिया। हालांकि, बाद में राजनीतिक दबाव के चलते दोनों को छोड़ दिया गया। यह खबर जब मीडिया को लगी तो प्रशासन हरकत में आया। इसके बाद पूरे मामले की जांच के लिए थानेदार को नोटिस जारी किया गया। साथ ही उनका स्पष्टीकरण भी मांगा गया कि अगर कोई चुनावी सभा हुई थी तो उन्होंने क्या कर्रवाई की। इसके बाद उसने गंगानगर में चुनावी सभा बिना अनुमति के होने की आख्या दी, जिस पर प्रशासन की तरफ से आचार संहिता उल्लंघन के मामले में मुकदमा दर्ज कराया गया। इससे पहले साक्षी महाराज समेत भाजपा के महानगर उपाध्यक्ष पर भी मुकदमा दर्ज हो चुका है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???