Patrika Hindi News

यूपी पुलिस की करतूत, पशुपालक को पशु तस्कर बनाकर भेजा जेल

Updated: IST animal smuggling allegation
पीड़ित युवक की मां ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर पूरे मामले की जांच की मांग की।

मिर्जापुर. नक्सल प्रभावित मड़िहान थाना के पचोखरा में यूपी पुलिस की शर्मनाक करतूत सामने आई है। पुलिस ने पशुपालक को पशु तस्कर बनाकर जेल भेज दिया। अब पीड़ित युवक की मां ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर पूरे मामले की जांच की मांग की है।

मामला पचोखरा गांव का है, जहां शांति देवी ने पुलिस अधीक्षक को भेजे पत्र में स्थानीय पुलिस पर आरोप लगाया है कि उसका लड़का शिवलाल अपने साढ़ू के यहां खेती के लिए बैल पहुंचाने जा रहा था। मगर किसी ने डॉयल 100 को फोन कर के बताया कि कोई पशुतस्कर जा रहा है। मौके पर पहुंची डॉयल 100 की पुलिस ने उसे जबरन गाड़ी में बैठा कर मड़िहान थाने को सौंप दिया, वह बार- बार सफाई देता रहा कि वह बैलों को खेती के लिए अपने रिश्तेदार के यहां पहुचाने जा रहा है, मगर पुलिस ने उसकी एक भी बात नही सुनी और बिना जांच किये उसे पशुक्रूरता अधिनियम में जेल भेज दिया।

यह भी पढ़ें:

बेटी के शव को लेकर आठ किलोमीटर तक पैदल चलता रहा किसान, गरीब था इसलिए नहीं मिली मदद

यहीं नही मौके पर मौजूद कुछ और पशुपालकों के पशुओं को भी उनके साथ दिखा दिया गया। जबकि उनके पास सिर्फ दो बैल है। यहीं नही सुबह दोनों बैलों को उन्ही के परिवार में एक व्यक्ति को लिखा पढ़ी में सुपुर्द कर दिया गया, मगर शिवलाल को जेल भेज दिया गया। वहीं थानाध्यक्ष का कहना है कि जिस युवक को पकड़ा गया है वह अक्सर पशुओं को तस्करी के लिए ले जाता था। पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक से पूरे मामले की जांच करा कर न्याय देने की गुहार लगाई है। फिलहाल आरोप -प्रत्यारोप के बीच सच कौन बोल रहा है, यह जांच का विषय है, जांच के बाद ही सच्चाई सामने आएगी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???