scriptJ&K: किशोर की मौत के बाद प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प, 10 घायल | 10 Injured in clashes between security forces, civilians in Jammu Kashmir after teenager's death | Patrika News

J&K: किशोर की मौत के बाद प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प, 10 घायल

Published: Nov 05, 2016 02:15:00 pm

प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच शनिवार को हुई झड़प में एक फोटो पत्रकार सहित 10 लोग घायल हो गए

terrorist attack in jammu kashmir uri

terrorist attack in jammu kashmir uri

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में हिरासत में एक किशोर की कथित प्रताडऩा के बाद हुई मौत को लेकर विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच शनिवार को हुई झड़प में एक फोटो पत्रकार सहित 10 लोग घायल हो गए। पुलिस ने हालांकि किशोर को प्रताड़ित करने के आरोपों को खारिज किया और कहा कि उसकी मौत जहर खाने से हुई।

सत्रह वर्षीय किशोर कैसर अहमद का शव जब निमाज जनाजा के लिए लाया गया तब पुराने इलाके के गंदरपोरा ईदगाह की सड़कों पर सैकड़ों लोग इकट्ठा होकर प्रदर्शन करने लगे। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि हिरासत में पहले उसे प्रताड़ित किया गया और बाद में उसे जहर दे दिया गया। सभी प्रदर्शनकारी आजादी की मांग और नारेबाजी करते हुए जब नल्लाहमार रोड़ की ओर जाने लगे तो सुरक्षाबलों के साथ उनकी झड़प हो गई।

सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और बाद में उन पर आंसू गैस के गोले छोड़े। इसके बाद भी जब प्रदर्शनकारी तितर-बितर नहीं हुए तो स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए सुरक्षाबलों ने पेलेट गन का इस्तेमाल किया। एसएमएचएस अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि इस झड़प में 10 लोग घायल हो गए जिनमें कुछ को पेलेट लगे हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सभी घायलों की स्थिति स्थिर है और घायलों में एक उर्दू दैनिक के फोटो पत्रकार गुलजार भी शामिल हैं। गौरतलब है कि पुलिस ने 28 अक्टूबर को ईदगाह निवासी कैसर हामिद (17) के एक दिन पहले लापता होने की शिकायत दर्ज की थी। पुलिस ने बताया था कि हामिद को अगली सुबह खोज लिया गया और कथित तौर पर उसके जहर खाने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां शनिवार को उसकी मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो